Jammu-Kashmir: महबूबा मुफ्ती को घर में किया नजरबंद, धारा-370 हटाए जाने की वर्षगांठ पर पीडीपी प्रमुख का दावा

Article 370 anniversary : जम्मू कश्मीर में आज ही के दिन धारा-370 को निरस्त कर दिया गया था. केंद्र सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Mehaboba Mufti Arrested: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को पुलिस ने शनिवार को नजरबंद कर लिया. पीडीपी प्रमुख ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी. बता दें कि आज जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने की चौथी वर्षगांठ है. केंद्र सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दो केंद्र शासित प्रदेश (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में विभाजित कर दिया था.  

पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा, "मुझे आज अन्य वरिष्ठ पीडीपी नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया है. यह आधी रात की कार्रवाई के बाद हुआ है जहां मेरी पार्टी के कई लोगों को पुलिस स्टेशनों में अवैध रूप से हिरासत में लिया गया है. सुप्रीम कोर्ट में सामान्य स्थिति के बारे में केंद्र सरकार के झूठे दावे को खारिज करती है. उन्होंने कश्मीर में शांति स्थापित होने का दावा किया था."

वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के सूत्रों ने बताया कि ये फैसला उस इनपुट के आधार पर लिया गया है जिसमें पीडीपी नेता धारा-370 की वर्षगांठ पर पूरे जम्मू कश्मीर में विरोध-प्रदर्शन करने की योजना बना रहे थे. 

calender
05 August 2023, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो