Article 370 पर फैसले से पहले पुलिस का बड़ा एक्शन, सोशल मीडिया पर नफरती कंटेंट अपलोड करने पर 5 पर केस दर्ज

Jammu Kashmir Police : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बीते दो दिनों ने पुलिस ने नफरती कंटेंट अपलोड करने और अफवाहें फैलाने के आरोप में बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने पांच लोगों पर केस दर्ज किया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Article 370 : सोमवार 11 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट अनुच्छेद 370 पर अपना फैसला सुनाने वाला है. आज 5 जजों की पीठ आर्टिकल 370 को निरस्त करने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने वाली याचिका पर सुनवाई करेगी. कोर्ट का फैसला आने से पहले जम्मू और कश्मीर पुलिस अलर्ट हो गई है. घाटी में माहौल ना बिगड़े इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है, ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना को रोका जा सके.

पुलिस ने शुरू किया अभियान

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग के खिलाफ अभियान की शुरुआत की है. बीते दो दिनों ने पुलिस ने नफरती कंटेंट अपलोड करने और अफवाहें फैलाने के आरोप में बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने पांच लोगों पर केस दर्ज किया है. पुलिस ने उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में एक शख्स पर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में कार्रवाई की है. वहीं केंद्रीय कश्मीर के बडगाम और गांदरबाल दिले में दो लोगों पर एक्शन लिया गया है. पुलिस ने बताया कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की और एक कथित भड़काने वाले शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया.

पुलिस रख रही पैनी नजर

पुलिस सोशल मीडिया पर पैनी नजर रख रही है. हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बारामूला जिले से पुलिस ने वानी मोहल्ला बलिहान पट्टन के निवासी अली मोहम्मद वानी के बेटे बिलाल अहमद के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की. उसने सोशल मीडिया पर भड़काऊ और देशद्रोही बयानों वाले वीडियो को अपलोड किया था, जिसके खिलाफ यह एक्शन लिया गया है. ऐसे ही मामले में बडगाम पुलिस ने अफवाह फैलाने वाले दो लोगों पर केस दर्ज किया है.

calender
11 December 2023, 08:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो