Jammu News: पुंछ के चक्का दा बाग में दो पाकिस्तानी आंतकी ढेर , सेना का बड़ा ऑपरेशन जारी

Jammu News: सेना ने आंतकियों की घुसपैठ को देखते हुए कुछ नियंत्रण रेखा पर ऑपरेशन शुरू किया है. इस बीच दो पाकिस्तानी आंतकी मारे गए. अन्य आंतकियों की तलाश के लिए ऑपरेशन जारी कर दिया गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • सेना के जवानों ने दो आंतकी किेए ढेर.

Jammu News: सोमवार को पुंछ जिले में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर सुरक्षाबलों ने चक्का दा बाग क्षेत्र में घुसपैठ के लिए प्रयास को नाकाम किया साथ ही इस बीच 2 आंतकियों को मारकर ढेर कर दिया. मारे गए दो आंतकियों में से एक आंतकी का शव बरामद कर लिया गया है.

सेना ने नाकाम किया घुसपैठ

वहीं मंडी तहसील के सावजियां क्षेत्र में शाम को नियंत्रण रेखा पर फेंसिंग के आगे स्थित मख्यारी ढोक क्षेत्र में सेना ने ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत एक अन्य घुसपैठ को नाकाम बनाया, जहां मुठभेड़ जारी है. बताया जा रहा है कि वहां पर 3 से 4 आंतकी घिर हुए हैं. इसके साथ ही सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्त्तवाल ने चक्कां दा बाग क्षेत्र में दो घुसपैठियों को मार गिराने की पुष्टि की गई है.

सेना ने किए 2 आंतकी ढेर

उनका कहना है चंक्का दा बाग क्षेत्र में सेना की कृष्णा घाटी ब्रिगेड के अधीनस्थ तैनात सरला बटालियन के जवानों ने एलओसी के पार तेत्रिनोट क्षेत्र से दो-तीन आंतकियों को घुसपैठ करते हुए देखा. उनके अंदर आने पर जवानों ने जब ललकारा तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सेना ने दो आंतकियों को ढेर कर दिया.

जिसमें से एक आतंकी का शव बरामद कर लिया गया जबकि दूसरे आंतकी का शव पुलस्त नदी में गिरा उसके बाद सेना एसओजी और सीआरपीएफ की तरफ से उजाला होने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया.

बरामद किए कई सामान

इसके अलावा दोपहर को एक घुसपैठिए का शव, हथियार एंव अन्य सामान बरामद किए. जिसमें एक एके 74 राइफल, एक मैगजीन, 11 गोलियां सहित अन्य कई समान थे. बताया जा रहा है जिन सेनाओं ने आंतकियों को ढेर किया था. दोनों काफी खूंखार थे.  15 साल से अधिक समय से सक्रिय थे जो आंतकियों को सुरक्षित घुसपैठ कराने में अहम भूमिका निभा रहे थे.

calender
18 July 2023, 06:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो