Jharkhand Weather : झारखंड में तीन से चार दिनों तक गरजेंगे बादल, नहीं होगी बारिश, पड़ेगी भीषण गर्मी

Jharkhand Weather: झारखंड के कई इलाकों में मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. लोग भीषण गर्मी से परेशान रहेंगे.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • झारखंड के कई इलाकों में मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है.

Jharkhand Weather: मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि झारखंड में आने वाले कुछ दिनों के भीतर भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है साथ ही 3 से 4 दिनों तक बादल गरजेंगे लेकिन किसी भी जगह पर बारिश की संभावना नहीं हैं ऐसे में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा. इसके अलावा झारखंड उत्तर प्रदेश पूर्वी मध्य प्रदेश बिहार के कुछ भागों के अलावा ओडिशा व छत्तीसगढ़ से मानसून की वापसी के आसार हैं. 

हल्की बारिश में लगेगा विराम 

आने वाले 3,4 दिनों में तापमान में बदलाव देखा जा सकता है. साथ ही उत्तर प्रदेश में हो रही हल्की बारिश में भी विराम लगेगा. कुछ स्थानों पर मौसम सुहावना रहेगा लेकिन बारिश की संभावना किसी भी जगह नहीं है. दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी को लेकर परिस्थितियां बनने लगी हैं. हाल के दिनों में हुई वर्षा के कारण जहां नदियां व जलाश्य भर गए हैं. वहीं स्थानों पर कच्चे भवनों को नुकसान भी हुआ है.

बढ़ेगा तापमान 

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि 3 से 4 दिनों के भीतर तापमान में तेजी के साथ बदलाव नजर आने वाला है. इसके अलावा झारखंड उत्तर प्रदेश, पूर्वी मद्य प्रदेश, बिहार के कुछ भागों के अलावा, ओडिशा व छत्तीसगढ़ से मानसून की वापसी के आसार हैं, इतना ही नहीं इन तीन से चार दिनों में तापमान सामान्य से 2 से 4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है.

राजधानी दिल्ली का हाल 

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में लोगों को अभी से ठंड का अहसास हो रहा है तो वहीं झारखंड में रहने वाले सभी लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में तापमान में तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है जिसके बाद अब दिल्ली में सुबह और शाम ठंड पड़ने लगी है लेकिन दोपहर में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना होगा.

calender
07 October 2023, 06:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो