चंपई सोरेन सरकार ने 47 विधायकों के समर्थन से किया फ्लोर टेस्ट पास, विपक्ष में पड़े इतने वोट

Jharkhand Politics: झारखंड में पांच दिनों से राजनीतिक उठापटक के बीच चंपई सोरेन सरकार ने विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर दिया है. उनके समर्थन में 47 वोट पड़े हैं.

Sachin
Sachin

Jharkhand Politics: झारखंड में बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के द्वारा गिरफ्तार करने के बाद सरकार स्थिर हो गई थी. इसके बाद चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुनने के बाद मुख्यमंत्री मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी. इसके बाद उन्हें फ्लोर टेस्ट के लिए 10 दिन गए थे. आज चंपई सोरेन सरकार ने अपना बहुमत पास कर दिया. जहां उनके समर्थन में 47 मत पड़े तो विपक्ष में 29 वोट. 

विश्वास मत नहीं, संख्या के आधार पर चुनाव हुआ

झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा कि, 'विश्वास मत सवालों के आधार पर नहीं सदस्यों के आधार पर हुआ. ऐसी स्थिति क्यों पैदा हुई, इसका जवाब उनके पास नहीं है.' भ्रष्टाचार पर उठाए गए सवालों पर चुप थे. 

आदिवासी और दलित वर्गों ने दी कुर्बानी

झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट से पहले पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, यह झारखंड है, यह देश का एक ऐसा राज्य है जहां हर कोने में आदिवासी-दलित वर्गों से अनगिनत सिपाहियों ने अपनी कुर्बानी दी है. ED-CBI-IT जिन्हें देश के विशेष और काफी संवेदनशील व्यवस्थाएं कहीं जाती हैं. जहां करोड़ों रुपए डकार कर इनके सहयोगी विदेश में जा बैठे हैं, उनका एक बाल बांका करने की इनके पास औकात नहीं है. इनके पास औकात है तो देश के आदिवासी दलित-पिछड़ों और बेगुनाहों पर अत्याचार करना. अगर है हिम्मत तो सदन में कागज पटक कर दिखाए कि यह साढ़े 8 एकड़ की ज़मीन हेमंत सोरेन के नाम पर है, अगर हुआ तो मैं उस दिन राजनीति से अपना इस्तीफा दे दूंगा. 

calender
05 February 2024, 02:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो