ED के झारखंड के CM को एक बार फिर नोटिस भेजा, इस दिन पेश होने को कहा?

Jharkhand: प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक बार फिर समन भेजा है. सीएम से पहले राउंड की पूछताछ 20 जनवरी को हो चुकी है. अब ED ने 27 से 31 जनवरी तक कोई भी तारीख खुद से तय करने को कहा है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Jharkhand: प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक बार फिर समन भेजा है. सीएम से पहले राउंड की पूछताछ 20 जनवरी को हो चुकी है. अब ED ने 27 से 31 जनवरी तक कोई भी तारीख खुद से तय करने को कहा है. मुख्यमंत्री से पिछली पूछताछ उनके आवास पर हुई थी लेकिन इस बार ED ने पहले ही स्प्ष्ट कर दिया है कि उन्हें ऑफिस आना होगा. 

बीते दिन जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने से पूछताछ की जा रही थी. उस दौरान भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती के कारण पूरा इलाका किले में तब्दील हो गया था. सीएम इससे पहले, ईडी द्वारा सात बार समन जारी किए जाने पर पूछताछ के लिए एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे. ईडी द्वारा आठवीं बार उन्हें समन जारी किए जाने पर आखिरकार उन्होंने अपनी सहमति दे दी थी.

क्या है पूरा मामला?

सीएम हेमंत सोरेन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. दरअसल झारखंड में अवैध तरीके से जमीन हड़पने का काम भू माफियाओं द्वारा किया जा रहा है. इन सारे मामले को लेकर ईडी कार्रवाई कर रही है. इतना ही नहीं ईडी अब तक 14 लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेज चुकी है. वहीं इस पूरे जांच में आईएएस अधिकारी छवि रंजन का भी नाम मौजूद है. इनके साथ-साथ कई अन्य अधिकारी भी शामिल हैं. 

calender
22 January 2024, 11:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो