Hemant Soren: हेमंत सोरेने के आवास पर फिर पहुंची ED, गाड़ी से कुछ कागजात किए जब्त

Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पर्सनल गाड़ी को सर्च किया गया. गाड़ी के अंदर कुछ कागज मिले जिसे ईडी अधिकारियों ने अपने कब्जे में लिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पर्सनल गाड़ी को सर्च किया गया. गाड़ी के अंदर कुछ कागज मिले जिसे ईडी अधिकारियों ने अपने कब्जे में लिया है. ईडी के अधिकारी दोबारा घर के अंदर चले हैं, जब अधिकारी गाड़ी की तलाश कर रहे थे तब मीडिया ने अधिकारियों से पूछा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहां है? क्या मुख्यमंत्री घर के अंदर हैं. क्या मुख्यमंत्री घर के अंदर हैं. घर किस- किस सवाल किया गया? 

ईडी ने उन्हें पत्र लिखकर कहा था कि वह 29 या 31 जनवरी को पूछताछ के लिए तारीख बताएं, अन्यथा कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में एजेंसी खुद पूछताछ के लिए उनके पास जाएगी। सीएम ने आज ईडी को 31 जनवरी को पूछताछ के लिए समय दिया है.

JMM ने बयान जारी कर कहा

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने बयान जारी कर कहा- 'जब से झारखंड में गठबंधन सरकार बनी है, आदिवासी युवा हेमंत सोरेन के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार और बीजेपी सरकार गिराने की साजिशें रच रही हैं...आखिर राजनीतिक प्रयास, अब केंद्र और भाजपा संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहे हैं."

आज सुबह 7 बजे से प्रवर्तन निदेशालय की टीम जमीन घोटाले मामले में जांच पड़ताल की थी. वहीं आज ईडी की टीम सीएम हेमंत सोरेन के घर शांति निकेतन पहुंची थी जहां से उन्हें कुछ दस्तावेज तो मिले लेकिन सोरेन नहीं मिले. ईडी की टीम सीएम से पहले एक बार पूछताछ कर चुकी है लेकिन अब दोबारा पूछताछ करने के लिए समन भेजा था लेकिन उनका कोई अता पता नहीं चल रहा था.

ये हैं पूरा मामला

दरअसल, ये मामला जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है. इस जमीन की मालिकाना हक माफिया के पास है. ईडी ने अब तक इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें साल 2011 के बैच के आईएएस अधिकारी छवि रंजन का भी नाम शामिल है. वहीं अब इस  ईडी के रडार पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन है

    calender
    29 January 2024, 09:16 PM IST

    जरुरी ख़बरें

    ट्रेंडिंग गैलरी

    ट्रेंडिंग वीडियो