Jharkhand News: लापाता झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के बारे में मिली जानकारी, 31 जनवरी को ईडी के सामने होंगे पेश

Jharkhand News:जमीन घोटाला मामले के आरोपी ठहराए गए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का संपर्क ईडी अधिकारियों से हो गया है. सीएम के आवास के एक मेल मिला है जिसमें 31 जनवरी को जांच में शामिल होने की बात कही गई है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Jharkhand CM Hemant Soren: सोमवार 29 जनवरी को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के बारे में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों को पता चल गया है. अधिकारियों को मुख्यमंत्री के आवास से एक मेल मिला है जिसमें कहा गया है कि, वे 31 जनवरी को पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होंगे. गौरतलब है कि, सीएम से संपर्क करने के लिए ईडी लगातार कोशिश कर रही थी लेकिन उनका कोई अता-पता नहीं चल पा रहा था.

आपको बता दें कि, आज सुबह 7 बजे से प्रवर्तन निदेशालय की टीम जमीन घोटाले मामले में जांच पड़ताल कर रही है. वहीं आज ईडी की टीम सीएम हेमंत सोरेन के घर शांति निकेतन पहुंची थी जहां से उन्हें कुछ दस्तावेज तो मिले लेकिन सोरेन नहीं मिले. ईडी की टीम सीएम से पहले एक बार पूछताछ कर चुकी है लेकिन अब दोबारा पूछताछ करने के लिए समन भेजा था लेकिन उनका कोई अता पता नहीं चल रहा था.

जमीन घोटाले मामले में  सोरेन से दोबारा होगी पूछताछ-

रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, सीएम हेमंत सोरेन से ईडी ने 20 जनवरी को उनके आधिकारिक आवास पर पहली बार पूछताछ की थी. हालांकि, इस दौरान जांच खत्म नहीं हो पाई थी जिसके बाद उन्हें दोबारा इस मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा गया था.

क्या है मामला-

दरअसल, ये मामला जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है. इस जमीन की मालिकाना हक माफिया के पास है. ईडी ने अब तक इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें साल 2011 के बैच के आईएएस अधिकारी छवि रंजन का भी नाम शामिल है. वहीं अब इस  ईडी के रडार पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन है.

calender
29 January 2024, 05:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो