Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन हो सकते हैं गिरफ्तार, मुख्य सचिव ने बुलाई आपात बैठक... झारखंड की राजनीति गरमाई

Jharkhand CM Hemant Soren ED Raid: दिल्ली में स्थित शांति निकेतन आवास पर हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पूछताछ के लिए पहुंचे है. साथ ही यह भी आशंका जताई जा रही है कि पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है.

Sachin
Sachin

Jharkhand CM Hemant Soren ED Raid: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम जमीनी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राजधानी दिल्ली में स्थित हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची है. हेमंत सोरेन को दिल्ली के पॉश इलाके शांति निकेतन आवास पर एजेंसी पूछताछ के लिए पहुंची. बताया जा रहा है कि इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय झारखंड के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर सकते हैं. उनके घर के बाहर भारी संख्या में पुलित बल भी तैनात किया गया है. 

10वीं बार भेजा गया नोटिस

हेमंत सोरेन से ईडी पहले भी आठ घंटे पूछताछ कर चुकी है, एजेंसी ने कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए दसवां नोटिस जारी कर उन्हें 29 या 31 जनवरी को पेश होने के लिए कहा था. ईडी ने यह भी कहा था कि अगर वह पूछताछ के लिए हाजिर नहीं होते हैं तो एजेंसी उनके पास पूछताछ के लिए पहुंच जाएगी. लेकिन 10वां समन जारी होने के बाद सोरेन अचानक दिल्ली पहुंच गए. 

ईडी के नोटिस को किया था नजरअंदाज

एजेंसी ने 13 जनवरी को सीएम हेमंत सोरेन को 8वां नोटिस जारी कर उनसे 16 से 20 जनवरी के बीच पेश होने के लिए कहा था. इससे पहले वह 7वें नोटिस पर भी पूछताछ के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए थे. ईडी के नोटिस पर मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा था कि केंद्रीय जांच एजेंसी 20 जनवरी को उनके आवास पर उनका बयान दर्ज कर सकती है. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने रांची में सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध खरीद-फरोख्त मामले में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था. 

calender
29 January 2024, 12:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो