Jharkhand: चंपई सोरेन के नेतृत्व में गठबंधन का आज होगा शक्ति प्रदर्शन, बीजेपी बोली- अभी खेला होना बाकी है

Jharkhand Floor Test: मुख्यमंत्री पद से हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद झारखंड की राजनीति लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. आज गठबंधन को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है तो सरगर्मियां तेज हो गई हैं

Sachin
Sachin

Jharkhand Floor Test: चंपई सोरेन के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद झारखंड की राजनीति अभी भी गरमाई हुई है. आज विधानसभा गठबंधन का फ्लोर टेस्ट होना बाकी है. मौजूदा सरकार जेएमएम में संकट अभी भी बरकरार है. ऐसे में अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि चंपई के नेतृत्व में गठबंधन अपनी सरकार बचाने में कामयाब हो पाएगा? कहीं चंपई सोरेन अपना बहुमत साबित करने में विफल हो जाते हैं तो इस सरकार के साथ खेला हो जाएगा. 

क्या आज होगा खेला? 

झारखंड में एक चौंकाने वाली खबर तब सामने जब जेएमएम से साहिबगंज के विधायक लोबिन हेंब्रम की ओर से विरोधी तेवर देखने को मिले थे. बता दें कि सोमवार कई गतिविधियों रहेगी सबकी विशेष नजर रहेगी. जिसमें सबसे अहम होने वाला है कि झारखंड की विधानसभा में चंपई सोरेन सरकार को अपना फ्लोर टेस्ट करना है. आज यह साफ हो जाएगा की गठबंधन सत्ता में निरंतरता बनाकर रखेगा या कुछ खेला हो जाएगा. एक तरफ जहां चंपई सोरेन दावा कर रहे हैं कि उनके पास बहुमत है और दूसरी तरफ बीजेपी कह रही है कि अभी खेला होना बाकी है. दोनों से आरोप-प्रत्यारोप लगातार किया जा रहा है. 

चंपई सोरेन की आज होगी अग्निपरीक्षा  

झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व में नई सरकार का गठन भले हो गया हो, लेकिन संकट के बादल पूरी तरह से छठे नहीं है. एक तरफ जहां विधानसभा में बहुमत साबित करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है तो दूसरी तरफ गठबंधन के विधायक हैदराबाद से रांची पहुंच रहे हैं. वहीं, जेएमएम के साहिबगंज से विधायक लोबिन हेंब्रम की ओर से विरोधी तेवर देखने को मिले तो तमाम विधायक सकते में आ गए. उन्होने जब एक सभा में झारखंड मुक्ति मोर्चा से अलग होने की बात कही तो वहां पर मौजूद लोग चौंक गए कि विधायक क्या बोल रहे हैं. बात सिर्फ यही तक नहीं ठहरी उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी खटघरे में लाकर खड़ा कर दिया था. 

calender
05 February 2024, 06:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो