Weather Updates: उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी से लौटी सर्दी, अलर्ट जारी

Weather Updates: मौसम विभाग ने बताया कि देश के कुछ हिस्सों अगले 24 घंटों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. तीन-चार दिनों के बाद मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Weather Updates: दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान व बिहार के साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड व जम्मू- कश्मीर में कुछ क्षेत्रों में रविवार 4 फरवरी को झमाझम तो कुछ में बूंदाबादी हुई.

बारिश से तापमान नीचे आने से सर्दी तो बढ़ी, मगर इससे रबी की फसलों को फायदा हुआ. कुछ राज्यों में आगामी एक-दो दिनों में भी बारिश के आसार हैं. पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित हुआ है.

अधिकारियों के मुताबिक बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं. जबकि जम्मू के रामबन जिले में सुबह 11 बजे भूस्खलन होने के कारण सामरिक रूप से अहम माने जाने वाले 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात लगभग चार घंटे तक बाधित रहा.

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में लालचौक समेत प्रमुख स्थलों पर बर्फ की चादर बिछ गई है. श्रीनगर हवाई अड्डे के रनवे पर बर्फ की परत जम जाने से सभी उड़ानों को रद्द करना पड़ा. मां वैष्णो देवी भवन व आधार शिविर कटड़ा में दिनभर हल्की बारिश होने से हेलीकाप्टर सेवा स्थगित रही. 

मौसम विभाग के मुताबिक, 8 फरवरी के बाद से पूर्वोत्तर के राज्यों के मौसम में बदलाव आएगा. दक्षिणी प्रायद्वीप, पश्चिमी भारत के अधिकांश हिस्से अगले पांच दिनों तक शुष्क रहेंगे.
 

calender
04 February 2024, 11:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो