Akhilesh vs Congress: 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर अखिलेश ने कहा नहीं मिला निमंत्रण, अब कांग्रेस ने दिया जवाब

Akhilesh vs Congress: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की है. इस यात्रा के तहत 67 दिनों 100 लोकसभा क्षेत्रों और 337 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जाएगा.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि उन्हें कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने का निमंत्रण नहीं मिला है. विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के एक प्रमुख सहयोगी अखिलेश का बयान तब आया है जब आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे को लेकर विपक्ष आंतरिक चुनौतियों से जूझ रहा है. राहुल की यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने पर शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'कई बड़े आयोजन होते हैं, लेकिन हमें आमंत्रित नहीं किया जाता.

भारत जोड़ो यात्रा के अगली कड़ी के रूप में भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर में शुरू हुई और मुंबई में समाप्त होने वाली है. वर्तमान समय में यह यात्रा झारखंड में है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में यह यात्रा अब तक पांच राज्यों को कवर कर चुका है.

कांग्रेस ने किया खुद का बचाव 

अखिलेश यादव के बयान के जवाब में कांग्रेस ने तुरंत अपना बचाव किया. पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि अंतिम कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है और पार्टी गठबंधन सहयोगियों को आमंत्रित करने के लिए तैयार है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जयराम रमेश ने कहा, “उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का मार्ग और कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है. इसे एक या दो दिन में अंतिम रूप दे दिया जाएगा. इसके बाद इसे राज्य में इंडिया गठबंधन के घटक दलों के साथ साझा किया जाएगा. भारत जोड़ो न्याय यात्रा में उनकी भागीदारी विपक्षी गठबंधन को और मजबूत करेगी. 

'भारतीय गुट में सब कुछ ठीक नहीं'

जनता दल (यूनाइटेड) के भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में फिर से शामिल होने के बाद कांग्रेस इंडिया ब्लॉक को मजबूत करने का प्रयास कर रही है. गठबंधन के दो महत्वपूर्ण सहयोगी दल ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल और पंजाब में कांग्रेस के साथ स्पष्ट रूप से गठबंधन बनाने से इनकार कर दिया है. 

calender
04 February 2024, 06:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो