दिल्ली में धूप निकलने के साथ चली ठंडी हवा, उत्तर भारत में होगी बारिश, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में खिली धूप के साथ-साथ ठंडी हवा भी चली. इसके साथ ही उत्तर भारत में कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई जा रहा है.भारत मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

देश की राजधानी दिल्ली में मौसम लगातार अपनी करवट बदल रहा है. दिल्ली में मंगलवार को धूप निकलने के साथ ठंडी हवा भी चली. न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री तक पहुंच गया, जबकि सोमवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया था और रविवार को 11.9 डिग्री दर्ज किया गया था. अगले पांच दिनों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के संकेत देखे जा सकते हैं. 

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहने का अनुमान लगाया गया है. जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया है. दिन के समय तेज हवा चलने की भी संभावना है. इसके साथ ही मौसम में बदलाव का दौर जारी रहने की संभावना है. 

दिल्ली में तापमान

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है दिन के लिए आईएमडी के अनुसार अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा. मंगलवार रात को हल्का कोहरे देखने को मिला.

यूपी-बिहार में मौसम का हाल

यूपी-बिहार समेत पूरे उत्तर भारत के एशिया में 10 फरवरी 2024 तक शीतलहर चलने का अनुमान लगया जा रहा है. इसके साथ ही दिल्ली, नोएडा, गाजियाबद, यूपी, बिहार समेत कई राज्यों में ठंडी हवाएं चलती रहेंगी और लोगों को ठिठुरन का एहसास होगा.

पंजाब, हरियाणा में तापमान

आईएमडी के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्र, उत्तरी राजस्थान और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 06-10°C के बीच रहा, जो सामान्य से नीचे है.

calender
07 February 2024, 07:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो