Ram Mandir: राम मंदिर उद्घाटन के खास मौके पर नहीं मिलेगी इन राज्यों में शराब, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन को लेकर काफी तेजी के साथ तैयारियां चल रही हैं. साथ ही छत्तीसगढ़ से लेकर महाराष्ट्र तक इन राज्यों में शराब नहीं बिकेगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • यूपी में की जाएंगी शराब की दुकानें बंद. 
  • 22 जनवरी दिन सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर का उद्धाटन होने जा रहा है.

Ram Mandir: 22 जनवरी दिन सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर का उद्धाटन होने जा रहा है. इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य लोगों की मौजूदगी में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम किया जाएगा. इस समारोह के लिए देशभर से अलग-अलग लोगों को आमंत्रित किया गया है. अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के दिन यूपी समेत कई इलाकों में ड्राई डे घोषित किया गया है. इस दिन पूरे भारत में जश्र की योजना बनाई गई है. पीएम मोदी ने लोगों से ऐतिहासिक क्षण को मनाने के लिए दीप जलाने की लोगों से अपील की है. आइए जानतें हैं कि किन राज्यों में नहीं मिलेगी शराब. 

यूपी में की जाएंगी शराब की दुकानें बंद 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी के दिन स्कूलों में छुट्टी घोषित करने के निर्देश दिए हैं. इस खास दिन को राष्ट्रीय उत्सव बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 22 जनवरी को राज्य में शराब की दुकानें बंद रखी जाएं उन्होंने कहा है कि प्राण- प्रतिष्ठा का यह ऐतिहासिक कार्यक्रम करोड़ों लोगों के लिए काफी खास है.

छत्तीसगढ़ और राजस्थान 

जिस तरह से राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे लोगों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है. इस तरह का माहौल न केवल अयोध्या में है बल्कि प्रभु राम के ननिहाल यानी छत्तीसगढ़  और राजस्थान में भी है. राज्य के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस फैसले की घोषणा की उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार ने फैसला किया है कि 22 जनवरी को पूरे राज्य में ड्राई डे रहेगा. इस दिन खुदरा दुकानों में काउंटर पर शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.

असम 

असम सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है. राज्य सरकार ने 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित कर दिया है इस दिन राज्य में शराब की दुकानें बंद रहेंगी और शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा. यूपी छत्तीसगढ़ का अनुसरण करते हुए असम में भी यह घोषणा की गई है. राज्य के पर्यटन मंत्री जंयत मल्ल बरुआ ने इसकी घोषणा करते हुए कहा है कि राम मंदिर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में असम सरकार ने 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित करने का निर्णय लिया है.

calender
12 January 2024, 06:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो