Lok Sabha Election 2024: ममता बनर्जी की कोलकाता में मेगा रैली, टीएमसी के 42 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी!

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कोलकाता रैल के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. इस दौरान उन्होंने बंगाल में किसी भी सूरत में NRC नहीं लागू होने देने की बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने आगामी चुनाव के लिए टीएमसी के उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान किया है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कोलकाता रैल के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है.  इस दौरान उन्होंने बंगाल में किसी भी सूरत में NRC नहीं लागू होने देने की बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने आगामी चुनाव के लिए टीएमसी के उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान किया है. ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के 42 लोकसभा सीटों के लिए एक-एक करके उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. बहरामपुर से क्रिकेट के दिग्गज यूसुफ पठान को टिकट दिया गया है, जो अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ चुनावी मैदान में होंगे. 

ये हैं बंगाल से टीएमसी के उम्मीदवार-

कूचबिहार-जगदीशचंद्र बसुनिया

अलीपुरद्वार- प्रकाश सिंह बरई

जलपाईगुड़ी-निर्मलचंद्र रॉय

दार्जिलिंग- गोपाल लामा

रायगंज-कृष्णकल्याणी

बालुरघाट- बिप्लब मित्रा

मालदा उत्तर- प्रसून बनर्जी

मालदा दक्षिण - शहनवाज अली रेहान

बहरामपुर - यूसुफ़ बटालियन (पूर्व क्रिकेटर)

फ़्रांसीसी कोमेल टिकटें

दमदम - सौगत रॉय

काकोली घोष दस्तीदार - बारासाट

बशीरबात - हाजी नुरूल इस्लाम (यहाँ से सरत का टिकट कटा)

रैली से पहले की अपील 

रैली से पहले, ममता बनर्जी ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें लोगों से मार्च में शामिल होने का आग्रह किया है. ममता ने लिखा कि 'बंगाल के धैर्य और शिष्टाचार को उसकी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए. बोहिरागोटो जोमिदारों को 10 मार्च को इसकी याद दिलानी चाहिए. इस रविवार को ब्रिगेड ग्राउंड में #JonogorjonSabha उस भूमि पर एक ऐतिहासिक घटना होगी जिसने हमेशा अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी है. बंगाल के सुरक्षित भविष्य के लिए लोगों के आंदोलन का नेतृत्व करते हुए हमसे जुड़ें.

यह पहली बार है कि पार्टी ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक मेगा सार्वजनिक रैली में अपने उम्मीदवारों की सूची का ऐलान करने जा रही हैं. रैली से पहले ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो में उन्होंने लोगों से रैली में शामिल होने का आग्रह किया. उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ''बंगाल के धैर्य और शिष्टाचार को उसकी कमजोरी न समझा जाए.''

calender
10 March 2024, 11:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो