Loksabha Election: ममता बनर्जी का 'INDIA' गठबंधन में जागा मोह! TMC ने कांग्रेस को दिया यह संकेत

Loksabha Election: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन के प्रति रुख बदलते हुए नजर आ रहा है. इस बीच टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को दो सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Loksabha Election: इस साल में होने वाले लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रुख नरम पड़ते नजर आ रहे हैं. बीते महीने पहले ममता बनर्जी ने लोकसभा की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था लेकिन इस बीच अब खबर आ रही है कि उन्होंने कांग्रेस के साथ सीट बटंवारे को लेकर बातचीत की है.

मिली जानकारी के मुताबिक टीएमसी ने राज्य में कांग्रेस को दो सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है तो वहीं मेघालय और असम में टीएमसी ने एक- एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि मेघालय की तुरा सीट को लेकर फिलहाल बात नहीं बनी है और साथ ही बताया जा रहा है कि कांग्रेस ये सीट TMC को देने के मना कर दिया है. 

बीते पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया था कि आने वाले लोकसभा चुनाव में अकेले ही सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी उनकी इस बात से विपक्षी INDIA गठबंधन को झटका माना जा रहा था. बनर्जी ने ये फैसला उस दौरान लिया था जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल में प्रवेश करने वाली थी. उस समय ममता बनर्जी ने कांग्रेस को बंगाल की 42 सीटों पर लोकसभा सीटों में से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था लेकिन कांगेस से सहमति नहीं बनी.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच बात बन गई है. इसकी जानकारी ख़ुद अखिलेश यादव ने मीडिया के सामने आकर दी थी. इससे पहले क़यास लगाए जा रहे थे कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन होना मुश्किल है, क्योंकि दोनों ही पार्टियाँ कुछ सीटों को लेकर अड़ी हुई थी. हालांकि अब दोनों पार्टियां राजी हो गई हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी राज्य की 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.
 

calender
22 February 2024, 10:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो