Mohan Yadav: CM की कुर्सी मिलने पर क्या बोले मोहन यादव? जानिए परिवार के सदस्यों सहित किसने क्या कहा

MP New CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, "मैं पार्टी का एक छोटा कार्यकर्ता हूं. मैं आप सभी को, राज्य नेतृत्व और केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

MP New CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री उज्जैन दक्षिण से भाजपा विधायक मोहन यादव होंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में ये फैसला लिया गया. OBC नेता यादव को सोमवार की शाम को भोपाल में केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुई बैठक में मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है. 

मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, "मैं पार्टी का एक छोटा कार्यकर्ता हूं. मैं आप सभी को, राज्य नेतृत्व और केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. आपके प्यार और समर्थन से, मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की कोशिश करूंगा."

मोहन यादव की बहन और बेटे ने क्या कहा?

भाजपा नेता मोहन यादव के मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री चुने जाने पर उनके परिवार के सदस्यों ने खुशी जताई. इस बीच बीजेपी नेता मोहन यादव को मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री बनाए जाने पर उनके बेटे का कहना है, ''मैं बहुत खुश हूं औऱ साथ ही भारतीय जानता पार्टी की जमकर नारेबाजी की. 

मोहन यादव के मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद उनकी पत्नी का कहना है, "भगवान महाकाल का आशीर्वाद है, पार्टी का आशीर्वाद है. वह 1984 से बीजेपी के साथ काम कर रहे हैं. वह जब भी उज्जैन आते थे तो जरूर जाते थे." 

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव की बहन ने कहा कि, "हमारी खुशी का ठिकाना नहीं है. हां, उनका नाम चल रहा था लेकिन हमें ठीक से पता नहीं था. भगवान ने उन्हें उनकी मेहनत का फल दिया है." अपने बेटे को मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद मोहन यादव के पिता पूनम चंद यादव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, "अच्छा लग रहा है."

मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुने जाने पर शिवराज सिंह चौहान समेत बीजेपी नेताओं ने पार्टी नेता मोहन यादव को बधाई दी. मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव पर मध्य प्रदेश और हरियाणा के लिए भाजपा पर्यवेक्षक मनोहर लाल खट्टर का कहना है, "वह मध्य प्रदेश की विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में भूमिका निभाएंगे."

मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है, ''बैठक में बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश विधायक दल के नए नेता के तौर पर मोहन यादव का नाम प्रस्तावित किया. नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद पटेल और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने प्रस्ताव का समर्थन किया. 

मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने आगे कहा कि, ''मैं पूरे नेतृत्व को बधाई देता हूं और ऐसे कार्यकर्ता (मोहन यादव) को चुनने के लिए आभार व्यक्त करता हूं जो विचारधारा के प्रति प्रतिबद्ध हैं और अपनी कड़ी मेहनत से इसके लिए काम करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है.''

मध्य प्रदेश के मनोनीत सीएम मोहन यादव ने कहा कि, "मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए मैं पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा को धन्यवाद देता हूं. यह केवल बीजेपी पार्टी ही है जो इतनी बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है." मेरे जैसा छोटा कार्यकर्ता. मैं प्रदेश की विकास यात्रा को आगे बढ़ाऊंगा."

calender
11 December 2023, 06:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो