MP News CM: खत्म हुआ 'शिव' का 'राज', मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री

Mohan Yadav: मोहन यादव (Mohan Yadav) मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे. सोमवार को राजधानी भोपाल में हुई भाजपा विधायक दल की मीटिंग में यह फ़ैसला लिया गया है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • MP में खत्म हुआ शिव का शासन, मोहन का होगा कब्जा
  • नरेंद्र सिंह तोमर होंगे स्पीकर

Mohan Yadav: मोहन यादव (Mohan Yadav) मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे. सोमवार को राजधानी भोपाल में हुई भाजपा विधायक दल की मीटिंग में यह फ़ैसला लिया गया है. छत्तीसगढ़ की तरह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री चेहरे ने भी एक बार फिर से सभी को हैरान कर दिया है.

हालाँकि क़यास लगाए जा रहे थे कि शिवराज सिंह चौहान को ही गद्दी पर बिठाया जाएगा. या फिर उन केंद्रीय मंत्रियों में से किसी एक को राज्य की कमान सौंपी जाएगी जिन्हें भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा था.

नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए पार्टी विधायक दल की बैठक से पहले मध्य प्रदेश के लिए भाजपा पर्यवेक्षक, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, भाजपा सांसद के लक्ष्मण और पार्टी नेता आशा लाकड़ा भोपाल में पार्टी कार्यालय में पहुंचे. 

शिव का खत्म हुआ राज

भाजपा विधायक दल की बैठक में मोहन यादव के नाम पर मुहर लग गई है. मध्य प्रदेश में 3 दिसंबर को चुनावी नतीजे आए थे. इसके आठवें दिन पार्टी आलाकमान ने उनका नाम फाइनल कर दिया है. मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. मोहन यादव 2020 से 2023 तक शिक्षा मंत्री भी और 2013 से लगातार विधायक हैं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे ये दिग्गज

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए कई दिग्गज दावेदार थे जिनमें शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय, सुमेर सिंह सोलंकी, वीडी शर्मा का भी नाम शामिल था लेकिन भाजपा की विधायक दल की बैठक के बाद जो नाम सामने आया है वो हैरान कर देने वाला है. इस बीच शिव के बाद मध्य प्रदेश की कमान मोहन यादव को दी गई हैं.

calender
11 December 2023, 04:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो