MP New CM: आज बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद एमपी में भी सीएम के नाम पर मुहर लग जाएगी!

MP New CM: सीएम कौन होगा इस पर चल रही चर्चा के बाद शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ भोपाल में शतचंडी महायज्ञ कार्यक्रम में पहुंचे. आज विधायक दल की अहम बैठक होनी है जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • MP में आज होनी है बैठक
  • मध्य प्रदेश का अगला सीएम कौन होगा इसका हो सकता है आज फैसला!

MP New CM: एमपी में भाजपा विधानसभा में जीत के बाद अभीतक सीएम के नाम पर मुहर नहीं लगा पाई है. राज्य में मुख्यमंत्री पद को लेकर हलचल थमने का नाम नहीं ले रही है. इसी बीच आज भाजपा विधायक दल की बैठक होनी है. मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि आज विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो सकती है.

बीजेपी को मिले MP में 163 सीट

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने विधानसभा में 163 सीटों में जीत हांसिल की, वहीं कांग्रेस को 66 सीटों पर जीत मिली. अन्य को 1 सीट मिली. भाजपा ने एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ तीनो राज्यों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया है. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, के.लक्ष्मण और आशा लाकड़ा को मध्य प्रदेश का पर्यवेक्षक बनाया गया है.

शतचंडी महायज्ञ में पहुंचे शिवराज सिंह

भारत को विश्व गुरु बनाने की कामना से भोपाल के नेहरू नगर स्थित करुणाधाम आश्रम महालक्ष्मी मंदिर परिसर में शतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया गया. इस दौरान सर्वतोभद्र महामंडल पूजन और देवी-देवताओं का आह्वान किया गया. इसके बाद विधिवत पूजा-अर्चना की गयी. अग्नि स्थापना भी की गई. महायज्ञ का समापन रविवार को हुआ. जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. इस सात दिवसीय महायज्ञ में श्रद्धालुओं ने यज्ञ आहुतियां देने के साथ ही यज्ञशाला की परिक्रमा कर पुण्य लाभ कमाया.

पांच राज्यों में हुए चुनावों में से तीन राज्यों में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटी है. लेकिन तीन में से दो राज्यों में अभी भी मुख्यमंत्री के नाम को लेकर नतीजे साफ नहीं हैं. एमपी और राजस्थान में सीएम चेहरे को लेकर चर्चा लगातार जारी है, इस बीच कई नेता लगातार मुख्यमंत्री की कुर्सी पे काबिज होने की कोशिश में लगे हुए हैं.

calender
11 December 2023, 07:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो