Hardeep Singh Nijjar: निज्जर की हत्या पर सीक्रेट मेमो जारी करने वाले आरोप को भारत ने किया खारिज, कहा- ये पाकिस्तान की साजिश

Hardeep Singh Nijjar: निज्जर हत्या मामले में विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह पूरी तरीके फर्जी और मनगढ़ंत हैं. यह भारत के खिलाफ दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है.

Sachin
Sachin

Hardeep Singh Nijjar: विदेश मंत्रालय ने रविवार (10 दिसंबर) को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले में आई रिपोर्ट को भारत के विदेश मंत्रालय ने खारिज कर दिया है. जिसमें दावा किया गया था कि नई दिल्ली की ओर से पश्चिम में सिख समुदाय से संबंधित संगठनों के खिलाफ उत्तरी अमेरिका में कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है. यह रिपोर्ट द इंटरसेप्ट ने जारी की है. 

भारत के खिलाफ दुष्प्रचार फैलाया गया

मंत्रालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह पूरी तरीके फर्जी और मनगढ़ंत हैं. अरिंदम बागची ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के सवालों को जवाब दिया है. इन जवाबों में मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि यह भारत के खिलाफ एक दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह रिपोर्ट आउटलेट पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी की ओर से खबर फैलाई गई है. 

जो लोग दुष्प्रचार फैलाते हैं वह अपनी विश्वासनीयता खो देते हैं: MEA

इस रिपोर्ट में जिस राइटर्स की लेखनी उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह किस देश के लेखक हैं. मंत्रालय ने इस पूरे में मामले में कहा कि जो लोग ऐसा दुष्प्रचार फैलाते हैं. वह अपनी विश्वनीयता खो चुके होते हैं. मालूम हो कि इंटरसेप्ट रिपोर्ट में कहा गया था कि ने अप्रैल 2023 में एक सीक्रेट मेमो जारी किया था. जिसमें कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर सहित कई सिख संगठनों की सूची है. रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि यह मेमो निज्जर की हत्या से दो महीने पहले जारी किया था. 

निज्जर की हत्या के बाद भारत-कनाडा के बीच संबंध बिगड़े 

बता दें कि निज्जर मामले में कनाडा और भारत के बीच में राजनयिक विवाद हो गया था और भारत सरकार ने कनाडा में अस्थाई रूप से वीजा जारी करने पर रोक लगा दी थी. इसके बाद वीजा सेवाएं भी फिर शुरू हो गई हैं. लेकिन इस बीच ओटावा से भारत को अपने 40 राजनयिकों को वापस बुलाना पड़ा था. 

calender
11 December 2023, 06:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो