MP Election 2023: अमित शाह ने संभाली चुनावी कमान, जबलपुर और रीवा में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक

MP Election 2023: महाकोशल और विंध्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 अक्टूबर को जबलपुर और 22 अक्टूबर को रीवा जा रहे हैं. शाह दोनों जगहों पर कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

MP Election 2023: अमित शाह 21 को जबलपुर और 22 को रीवा में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इससे पहले जबलपुर में जनसभा कर चुके हैं, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का यह दौरा सिर्फ संगठन को मजबूत करने के लिए किया जा रहा है. विंध्य और महाकोशल में बीजेपी को अलग-अलग चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

महाकोशल और विंध्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 अक्टूबर को जबलपुर और 22 अक्टूबर को रीवा जा रहे हैं. शाह दोनों जगहों पर कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे. जबलपुर से चार बार बीजेपी सांसद रहे राकेश सिंह भी विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

सभी आठ विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इससे पहले जबलपुर में जनसभा कर चुके हैं, लेकिन केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का यह दौरा सिर्फ संगठन को मजबूत करने के लिए किया जा रहा है. विंध्य और महाकोशल में बीजेपी को अलग-अलग चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

वह 22 अक्टूबर को रीवा में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक भी लेंगे. जबलपुर और रीवा में आठ-आठ विधानसभा सीटें हैं। इनमें से जबलपुर की चार सीटों पर बीजेपी और चार विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है. वहीं रीवा की सभी आठ विधानसभा सीटें बीजेपी की हैं.

94 सीटों पर ऐलान

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुक्रवार को दिल्ली में होगी. इसमें प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद रहेंगे. बैठक के बाद बीजेपी के बाकी बचे उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी होने की संभावना है. पार्टी अब तक 136 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. बाकी 94 सीटों पर अभी घोषणा होनी बाकी है.

calender
20 October 2023, 06:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो