Israel Hamas War: इराक और सीरिया में तैनात अमेरिकी सैनिकों पर बढ़े हमले, इज़राइल-हमास युद्ध का असर?

Israel Hamas War: जब से इजराइल और हमास के बीच युद्ध शुरू हुआ है तब से इराक और सीरिया में तैनात अमेरिकी सैनिकों पर हमले बढ़ गए हैं. अमेरिकी अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Israel Hamas War: जब से इजराइल और हमास के बीच युद्ध शुरू हुआ है तब से इराक और सीरिया में तैनात अमेरिकी सैनिकों पर हमले बढ़ गए हैं. अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि इन हमलों के बीच अमेरिका, ईरान समर्थित समूहों की गतिविधि को लेकर सतर्क हो गया है. ताजा घटनाक्रम में बुधवार को सीरिया में अमेरिकी सेना पर ड्रोन हमले में सैनिक मामूली रूप से घायल हो गये. 

इजराइल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष का असर इराक और सीरिया में तैनात अमेरिकी सैनिकों पर भी देखा जा रहा है. जब से इजराइल और हमास के बीच युद्ध शुरू हुआ है तब से इराक और सीरिया में तैनात अमेरिकी सैनिकों पर हमले बढ़ गए हैं. अमेरिकी अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. 

सीरिया और इराक में हमला  

मालूम हो कि इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर को युद्ध शुरू हुआ था, जिसके बाद से लगातार अमेरिकी सेना पर हमले हो रहे हैं. ताजा घटनाक्रम में बुधवार को सीरिया में अमेरिकी सेना पर ड्रोन से हमला किया गया, जिसमें सैनिकों को मामूली चोटें आईं. इस हफ्ते की शुरुआत में इराक में अमेरिकी बलों को ड्रोन से निशाना बनाया गया था, जिसे सैनिकों ने नाकाम कर दिया था.

अमेरिका जवाबी कार्रवाई करेगा

पेंटागन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पैट्रिक राइडर ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा कि 'मैं अमेरिकी सैनिकों पर हमले की प्रतिक्रिया की भविष्यवाणी नहीं कर रहा हूं. हालाँकि, मैं कहूंगा कि हम अमेरिकी और गठबंधन सेना को किसी भी खतरे से बचाने के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कहा कि अमेरिका की प्रतिक्रिया समय पर आयेगी.

इज़रायली हमले में 3,785 फ़िलिस्तीनी मारे गए

आपको बता दें कि गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली हमलों में कम से कम 3,785 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 12,493 घायल हुए हैं. वहीं, इजराइल-हमास युद्ध को लेकर उन्होंने कहा कि अमेरिकी सैनिकों पर हमले का इस युद्ध से सीधा संबंध नहीं है.

calender
20 October 2023, 05:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो