IND vs BAN: विश्व कप में भारतीय टीम ने लगाया जीत का चौका, बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है. इस मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

ICC World Cup IND vs BAN: आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे के एमसीए स्टेडिएम में खेला गया. अपने विजय रथ को जारी रखते हुए इस शानदार जीत के साथ भारत ने इस टूर्नामेंट में यह चौथी जीत दर्ज की है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया है.

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने छक्का लगाकर ना सिर्फ अपना शतक पूरा किया बल्कि भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट का 48वां शतक लगाया. भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 41.3 ओवर में 257 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है. अब भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल की राह बेहद आसान हो चुकी है.

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम 

भारतीय गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने दम दिखाया. टीम इंडिया के सामने 257 रनों का टार्गेट था. भारत ने 413 ओवर में 3 विकेट पर 261 रन बनाकर मैच जीत लिया. भारत के लिए ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े. रोहित शर्मा 40 गेंदों पर 48 रन बनाकर पवैलियन लौटे. शुभमन गिल ने पचास रनों का आंकड़ा पार किया. शुभमन गिल 55 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बाकी कसर विराट कोहली ने पूरी कर दी. विराट कोहली ने शानदार शतक बनाया. पूर्व भारतीय कप्तान 97 गेंदों पर 103 रन बनाकर नॉटआउट लौटे.

टॉस जीतकर बांग्लादेश ने की बल्लेबाजी

शाकिब अल हसन की गैर मौजूदगी में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हौसेन शंटो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन बनाए. दरअसल, बांग्लादेश के ओपनर तंजीद हसन और लिटन दास ने शानदार आगाज किया. दोनों ओपनर ने 14.4 ओवर में 93 रन जोड़े. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेशी टीम 300 रनों का आंकड़ा पार कर लेगी, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की. खासकर, जसप्रीत बुमराह के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाज बेबस नजर आए. जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 41 रन देकर 2 खिलाड़ियों को आउट किया.

calender
19 October 2023, 09:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो