MP Result: चुनाव में हार के बाद कमलनाथ ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दे दिया इस्तीफा

MP Result: मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव में हार के बाद कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के बाद उनके इस्तीफे की अटकलें तेज हो गई थी...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

MP Result: मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव में हार के बाद कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के बाद उनके इस्तीफे की अटकलें तेज हो गई थी. कमलनाथ ने पार्टी अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. मध्य प्रदेश में साल 2018 के चुनाव के 6 महीने पहले PCC चीफ बनाए गए थे. उनके नेतृत्व में पार्टी 15 साल बाद विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी.  

भाजपा ने मघ्य प्रदेश में बंपर जीत हासिल की है. सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी ने सूबे की 230 विधानसभा सीटों में से 163 सीटें हासिल की. जबकि कांग्रेस ने 66 सीटों पर ही सिमट गई. 

दिल्ली में हाईकमान से मुलाकात से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सलाह ही थी वे हाल ही मे हुए विधानसभा चुनाव में हार से निराश न हो, बल्कि कमर कसले और लोकसभा चुनावो की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करें.

 

calender
07 December 2023, 09:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो