नेपाल के PM पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ पहुंचे मध्यप्रदेश, इंदौर एयरपोर्ट पर CM शिवराज ने किया स्वागत

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' इंदौर पहुंचे, जहां मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • नेपाल के PM पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ पहुंचे मध्यप्रदेश, इंदौर एयरपोर्ट पर CM शिवराज ने किया स्वागत

इंदौर: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' इंदौर पहुंचे, जहां मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। इसके बाद वे एयरपोर्ट परिसर से पैदल ही बाहर निकले। निमाड़ के कलाकारों ने उनके सामने पारंपरिक गणगौर नृत्य प्रस्तुत किया।

नेपाल के PM पुष्प कमल दहल 'प्रचंड'
नेपाल के PM पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' के सामने निमाड़ के कलाकारों ने पारंपरिक गणगौर नृत्य प्रस्तुत किया

 

प्रधानमंत्री पुष्प कमल ‘प्रचंड’ का इंदौर में बसे नेपाली समाज ने भी स्वागत किया। उन्हें एयरपोर्ट पर देख प्रधानमंत्री 'प्रचंड' उनसे मिलने पहुंचे। इस दौरान कुछ लोगों ने उनका फूलों से स्वागत किया, तो किसी ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। प्रधानमंत्री 'प्रचंड' ने भी हाथ मिलाकर अभिवादन किया।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड आज बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन के दौरे पर हैं। वह इंदौर से उज्जैन के लिए रवाना हो गए हैं। कुछ ही देर में वह बाबा महाकाल की नगरी पहुंचेंगे और महाकाल लोक का भ्रमण करेंगे। प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ के दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ का यह पहला भारत दौरा है।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' से मिलने के बाद मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा, नेपाल के प्रधानमंत्री आदरणीय पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' का देवी अहिल्या की पवित्र नगरी और भारत के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में हृदय से स्वागत और अभिनंदन करता हूं।

नेपाल और भारत एक प्राचीन राष्ट्र हैं, हमारा समृद्ध इतिहास रहा है। कई बार लगता है कि शरीर दो हैं लेकिन संस्कृति, सभ्यता और संस्कार एक ही हैं। बाबा पशुपतिनाथ की नगरी काठमांडू से लेकर बाबा महाकाल की नगरी उज्जयिनी तक सांझा विरासत है हमारी।

मध्यप्रदेशवासी अभिभूत हैं अपने मित्र राष्ट्र नेपाल के प्रधानमंत्री श्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' जी का स्वागत करके..आज हमने मध्यप्रदेश की गौरवशाली परंपराओं के अनुरूप माननीय प्रधानमंत्री श्री प्रचंड का स्वागत किया है। 

आप बाबा महाकाल के दर्शन कर नेपाल की जनता के कल्याण और विकास का आशीर्वाद लीजिए और मैं बाबा पशुपतिनाथ से प्रार्थना करता हूं कि दोनों राष्ट्र सदैव विकास, कल्याण और आपसी सद्भाव के पथ पर निरंतर प्रगति करें।

calender
02 June 2023, 12:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो