MP Election 2023: अनुच्छेद 370 हटाने, जीएसटी लाने से लेकर तीन तलाक समाप्त करने का कार्य हमारी सरकार ने किया: PM मोदी

पीएमओ ने इन वादे पूरे करने को लेकर सोशल साइट एक्स पोस्ट करके लिखा कि पिछले एक दशक में, देश की अभूतपूर्व दीर्घकालिक योजना के परिणामस्वरूप अभूतपूर्व निर्णय हुए हैं.

Sachin
Sachin

MP Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (21 अक्टूबर) को मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में कहा कि हमारी सरकार ने पिछले दस वर्षों में देश की प्रगति के लिए कई बड़े कार्य किए हैं. जो कभी देश में फैसले लेने के लिए हिचकते थे वह हमने बिना किसी स्वार्थ के लागू किए. जिसमें मुख्य रूप से अनुच्छेद 370 के हटाने, ओआरओपी लागू करने, जीएसटी लाने, तीन तलाक को समाप्त करने और महिला आरक्षण को कानून बनाने का काम किया है. 

माधरवा ने एक्सप्रेस और हमने वंदे भारत ट्रेन चलाई: PM

पीएम मोदी ने कहा कि माधवराव सिंधिया द्वारा शताब्दी एक्सप्रेस चलाने के बाद प्रदेश में दशकों बाद वंदे भारत और नमो भारत ट्रेन चलाई जा रही है. उन्होंने सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस पर ग्वालियर में लोगों को संबोधित किया. इसी के साथ 125वीं वर्षगांठ के अवसर पर एक डाक टिकट जारी किया. 

दीर्घकालिक दृष्टिकोण में कई अहम निर्णय लिया: प्रधानमंत्री मोदी 

पीएमओ ने इन वादे पूरे करने को लेकर सोशल साइट एक्स पोस्ट करके लिखा कि पिछले एक दशक में, देश की अभूतपूर्व दीर्घकालिक योजना के परिणामस्वरूप अभूतपूर्व निर्णय हुए हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते दस सालों में कार्यकाल में एक दीर्घकालिक दृष्टिकोण के तहत हमारी सरकार पिछले 60 सालों से रूके हुए लंबित मामलों पर का किया है. अनुच्छेद 370 को खत्म किया, पूर्व सैनिकों के लिए 40 साल से लंबित वन रैंक, वन पेंशन (OROP) और जीएसटी को लागू किया, तीन तलाक पर कानून बनाकर उसे गैरकानूनी घोषित किया और कई वर्षों से विचार के लिए पड़ा बिल महिला आरक्षण हमारी सरकार ने संसद से कानून पास करवाने के बाद कानून बनाया. 

सरकार ने अंतरिक्ष में युवाओं के लिए रास्ता खोला 

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय माधवराव सिंधिया जब इस देश में रेलमंत्री थे, तब शताब्दी एक्सप्रेस की शुरूआत की गई और उसके दशकों तक कोई अच्छी स्पीड की ट्रेन शुरू नहीं की गई. लेकिन हमारी सरकार ने आधुनिक वंदे भारत और नमो भारत जैसी आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस ट्रेनों की शुरूआत करवाई. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने युवाओं के लिए अंतरिक्ष भी खोला है. मोदी ने सिंधिया स्कूल के छात्रों से एक गांव गोद लेने, स्वच्छता पर ध्यान देने, लोकल फॉर वोकल, किसानों के बीच प्राकृतिक खेती में जागरूक बढ़ाने का कर रही है. 

calender
22 October 2023, 07:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो