Ujjain: महाकाल की सवारी के दौरान भक्तों पर थूकने वालों पर एक्शन, आरोपियों के घर तोड़ने पहुंचा बुल्डोजर

MP News: उज्जैन में महाकाल की सवारी के दौरान थूकने और पानी का कुल्ला करने वालों पर प्रशासन ने कड़ा एक्शन लिया है. पुलिस टीम बुल्डोजर के साथ आरोपियों के घर तोड़ने पहुंच गई.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

MP News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी के दौरान भक्तों पर थूकने का वीडियो सामने आया था. इसके बाद प्रशासन ने इस मामले पर कार्रवाई शुरू दी है. पुलिस की एक टीम आरोपियों के घर को तोड़ने के लिए पहुंच गई. दरअसल, 17 जुलाई को एक इमारत की छत से असमाजिक तत्वों ने महाकाल की सवारी के दौरान भक्तों पर थूक दिया. जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था.

ज्ञात हो कि 17 जुलाई को सावन का दूसरा सोमवार था. इस दिन बाबा महाकाल की सवारी निकाली गई थी. जिसमें सैकड़ों भक्त शामिल हुए थे. इस बीच छह पर खड़े तीन युवकों ने भक्तों पर थूका था.

बुलडोजर लेकर पहुंचा प्रशासन 

इस मामले पर एक्शन लेते हुए प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर आरोपियों के घर पहुंची. कार्रवाई से पहले भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. जानकारी के अनुसार, तीन आरोपियों में से दो नाबालिग है. तीनों के अदालत में पेश करने के बाद जेल में भेजा जाएगा.

एसपी ने दिया ये बयान

पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया, 'सावन के दूसरे सोमवार के दिन बाबा महाकाल की सवारी निकल रही थी. सवारी शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए टंकी चौक पहुंची थी. यहां बहुमंजिला भवन पर तीन युवक खड़े हुए थे. सवारी के गुजरने के दौरान युवकों ने नीचे खड़े भक्तों पर थूका था.'

घटना का वीडियो हुआ था वायरल

भक्तों पर थूकने और पानी का कुल्ला करने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कड़ा एक्शन लिया. सभी आरोपियों के खिलाफ सांप्रदायिक भावना को ठेस पहुंचाने और आपसी सद्भाव बिगाड़ने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया. वही इस घटना को लेकर हिंदू संगठनों ने खाराकुआं थाने पर नारेबाजी करते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. 

calender
19 July 2023, 02:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो