Raghav Chadha: 'INDIA' से घबराया 'NDA', राघव चड्डा बोले- पिछले दस वर्षों में नहीं बुलाई एक भी बैठक लेकिन अब....

Raghav Chadha: 18 जुलाई को बेंगलुरु में 26 विपक्षी दलों की बैठक हुई. बैठक में विपक्षी नेताओं ने गठबंधन का नाम 'INDIA' रखा गया है. हालांकि, पीएम फेस को लेकर कोई फैसल नहीं लिया गया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Raghav Chadha: कर्नाटक में मंगलवार (18 जुलाई) को विपक्ष की बैठक में गठबंधन के नाम की घोषणा की गई. बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बताया गया कि 2024 लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हुए विपक्षी गठबंधन का नाम India (India National Developmental Inclusive Alliance) रखा गया है. आप सांसद रावघ चड्डा ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. इस संबंध में उन्होंने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि इंडिया से एनडीए घबराया हुआ है.

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा, जब-जब इंडिया की लड़ाई हुई है, चाहे खेल का मैदान हो या जंग का मैदान, हमेशा इंडिया जीता है और इंडिया ही जीतेगा. क्योंकि सत्य इंडिया के साथ है.. अच्छाई इंडिया के साथ है.. और विपक्षी खेमें में असत्य है और बुराई है. उन्होंने कहा कि इंडिया नाम किसने दिया, कहा से आया इसका श्रेय लेने की लड़ाई में मैं नहीं पड़ना चाहता. लेकिन नाम बहुत बेहतरीन है. 

राघव चड्डा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज इंडिया से एनडीए घबराया हुआ है. वो एनडीए जो कभी कहता था.. एक अकेला सब पर भारी. आज उसी बीजेपी को 36 और राजनैतिक दलों के सहारे की जरूरत पड़ी है. उन्होंने कहा कि एकजुट विपक्ष के साथ आने से एनडीए घबराया हुआ है. वो एनडीए जिसने पिछले दस साल में अपनी एक बैठक नहीं बुलाई है. आज उस एनडीए को 38 पार्टियों के साथ बैठक करने की जरूरत पड़ रही है. ये बीजेपी का ​डर दिखाता है.

सीट बटवारे पर क्या बोले 

सीट बटवारे को लेकर आप सांसद राघव चड्डा ने कहा, अभी केवल नाम फाइनल किया है. ताकि सार्वजनिक तौर पर उसे जनता के सामने रखा जाए. इसके बाद अब क्या मुद्दे होंगे? सीट बटवारे का क्या रोल रहेगा? ये सभी तमाम चीजें आने वाले समय में सभी को मीडिया के जरिए बताई जाएगी. उन्होंने कहा कि जब आपसी मतभेद भुलाकर लोग साथ आ रहे है, देश के लिए साथ आ रहे है वो ज्यादा मायने रखता है.

calender
19 July 2023, 01:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो