Maharashtra: संजय राउत पर कार्रवाई होनी चाहिए...' बीजेपी विधायक ने लिखी महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को चिट्ठी

बीजेपी विधायक नितेश राणे ने विधानसभा सेक्रेटरी के पत्र लिखकर कहा कि संजय राउत और अंबादास विधासभा के अध्यक्ष पर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं, ताकी उनपर दबाव बनाया जा सके.

Sachin
Sachin

Maharashtra Politics: राज्यसभा सांसद (उद्धव गुट) संजय राउत और अंबादास दानवे की अब मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. दोनों पर महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष (राहुल नार्वेकर) को लेकर दिए गए बयान पर विशेषाधिकार हनन के तहत कार्रवाई की मांग की गई है. 

नितेश राणे ने विधानसभा सेक्रेटरी को लिखा पत्र

बता दें कि बीजेपी विधायक नितेश राणे ने विधानसभा सेक्रेटरी के पत्र लिखकर कहा कि संजय राउत और अंबादास विधासभा के अध्यक्ष पर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं, ताकी उनपर दबाव बनाया जा सके. उनके बयान पूरी तरीके से राजनीति से प्रेरित हैं. उन्होंने आगे कहा कि बयानबाजी ऐसे समय में हो रही है जब राज्य में विधायकों की अयोग्यता पर कार्रवाई चल रही है. उनके बयान कार्रवाई को प्रभावित करने वाले लग रहे हैं. 

वैधानिक पद पर बैठकर गैर-कानूनी सरकार चला रहे हैं: संजय राउत 

महाराष्ट्र में चल रही बीजेपी और एकनाथ शिंदे की सरकार पर तंज कसते हुए संजय राउत ने कहा कि, संविधान, कानून और विधानसभा को असंवैधानिक तरीके  से विलंब किया गया है और संवैधानिक पद पर बैठकर गैर-कानूनी सरकार चला रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि, विधानसभा अध्यक्ष तानाशाही चल रही है, इसलिए यह तानाशाही अब नहीं चलने वाली है. हमने जो किया वही सही था. राउत ने आरोप लगाया कि विधासभा अध्यक्ष एकतरफा कार्रवाई कर रहे हैं. 

विलंबित न्याय, अन्याय के समान है: दानवे 

वहीं, अंबादास दानवे विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता हैं, उन्होंने भी संजय राउत की तरह ही बयान दिया है. जिसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति गर्मा गई है. उन्होंने कहा कि विलंबित न्याय भी अन्याय के समान है और सबसे खास बात यह है कि निष्पक्ष पद कहे जाने वाले अध्यक्ष इसके जिम्मेदार हैं. 

calender
25 September 2023, 12:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो