BMC Covid Scam Case : कोविड सेंटर घोटाले को लेकर आदित्य ठाकरे के करीबी सूरज चावा को ED का समन

BMC Covid Scam Case : ऑक्सीजन पाइपलाइन घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आदित्य ठाकरे के करीबी कहे जाने वाले सूरज चावा को समन भेजा है। इससे पहले बुधवार को ईडी 16 जगहों पर छापेमारी कर चुकी है।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • आदित्य ठाकरे के करीबी सूरज चावा को ED का समन
  • कोविड काल के में हुआ था करोड़ों का घोटाला

BMC Covid Scam Case : BMC में कोविड काल में हुए घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच तेज कर दी है। ईडी पूरी तरह से एक्शन मोड में है।  शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आदित्य ठाकरे के बेहद करीबी कहे जाने वाले सूरज चावा को समन भेजा है। इसके साथ ही ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए पेश होने को भी कहा है। आपको बता दें की बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय ने सूरज चव्हाण के आवास पर छापेमारी कर दस्तावेज बरामद किए थे। 

इस मामले में ईडी उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र के पूर्व पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे से भी पूछताछ कर सकती है। पूर्व विधायक किरण पावस्कर ने दावा किया है कि कोविड घोटाले में सूरज चव्हाण और अन्य लोगों की जांच के तार निश्चित रूप से आदित्य ठाकरे तक पहुंच सकते हैं।

क्या है पूरा मामाल

कोविड काल को दौरान बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) में 43 करोड़ के घोटाले की बात सामने आई थी। इस घोटाले का पर्दाफाश होते ही इस मामले से जुड़े कई लोग ईडी के टार्गेट पर हैं। ईडी अब तक कई जगहों पर छापेमार भी कर चुकी है। साथी ही साथ इस मामले में उसने कई लोगों को समन भी भेजा है। हिंदु हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ट्रामा सेंटर जोगेश्वरी व कूपर हास्पिटल में इस घोटाले को अंजाम दिया गया था। भाजपा पार्षद व बीएमसी में पार्टी दल के नेता विनोद मिश्र ने आरोप लगाया था कि यह घोटाला महाराष्ट्र की सत्ता में बैठे लोगों की मिलीभगत के कारण ही हो पाया।
मई में कोरोना संकट के बीच ट्रामा सेंटर में ऑक्सीजन की सप्लाई में कमी के कारण 12 कोरोना संक्रमित मरीजों की हुई मौत के बाद ऑक्सीजन पाइपलाइन घोटाला चर्चा का केन्द्र बना था। इसकी जांच के लिए TMC ने एक जांच कमेठी भी गठित की थी। जांच कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया गया था।

छापे पर छापे

ऑक्सीजन पाइपलाइन घोटाले को लेकर  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को मुबंई के 16 स्थानों पर छापेमारी की थी। अब इस मामाले को लेकर राजनीति भी देखने को मिल रही है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि केन्द्र सरकार केंद्रीय  जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

calender
23 June 2023, 02:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो