Maharashtra Politics: NCP पर किसका होगा कब्जा? कौन पड़ेगा किस पर भारी, चाचा और भतीजे ने बुलाई विधायकों की बैठक

Maharashtra Politics: अजित पवार द्वारा बुलाई गई NCP नेताओं की बैठक से पहले महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार के समर्थकों ने मुंबई में उनके देवगिरी बंगले पर उनसे मुलाकात की.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • NCP की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले मुंबई में वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचीं

Maharashtra Politics: NCP प्रमुख चीफ शरद पवार से अजित पवार की बगावत अब अगले दौर में पहुंच गई है, अब शरद पवार और अजित पवार दोनों गुट अपने आप को असली NCP बता रहे है. इस बीच NCP किसकी है यह तय को इसको लेकर दोनों गुटों ने आज अलग- अलग बैठक बुलाई है. इस बैठक में साफ होगा कि NCP के कितने विधायक किस गुट के साथ हैं. 

अजित पवार द्वारा बुलाई गई NCP नेताओं की बैठक से पहले महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार के समर्थकों ने मुंबई में उनके देवगिरी बंगले पर उनसे मुलाकात की.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के दोनों गुट आज शक्ति प्रदर्शन करेंगे. NCP प्रमुख शरद पवार की ओर से विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए लिए व्हिप जारी किया गया है. शरद पवार ने विधायकों को खुद फोन भी किया. वहीं उपमुख्यमंत्री अजीत पवार का गुट NCP के 53 में से 40 विधायकों के समर्थन के दावा कर रहा है. 

रोहित पवार ने ANI से बात करते हुए कहा, "बीजेपी के कार्यकर्ता भी नाराज हैं क्योंकि जिसके खिलाफ वो अभी तक लड़ते आए आज उन्हें ही सत्ता को और मजबूत करने के लिए अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है. हमारे साइ़ड के NCP के कार्यकर्ता भी बीजेपी से नाराज हैं. तो सभी लोग और कार्यकर्ता एकजूट होकर एक अच्छे विचार को ताकत देंगे और आने वाले चुनाव में सत्ता में जो हैं उन्हें आप जाता हुआ देखेंगे."

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और NCP नेता अजित पवार बांद्रा में मुंबई एजुकेशन ट्रस्ट परिसर में पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। छगन भुजबल(अजित पवार गुट) बैठक के लिए पहुंचे हैं. NCP नेता छगन भुजबल ने कहा, "आप देखेंगे कितने नेता आएंगे, उनके (कार्यकर्ता पर) ऊपर जबरदस्ती नहीं है, लोग कह रहे कि धोखे से हस्ताक्षर लिए जा रहे हैं.
 

calender
05 July 2023, 10:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो