PM मोदी रविवार को सूरत डायमंड बोर्स का करेंगे उद्घाटन, शरद पवार ने कही ये बात

Sharad Pawer: महाराष्ट्र के रायगढ़ में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि, "जो लोग आज सत्ता में हैं उनमें देश के बारे में सोचने की शक्ति नहीं है. प्रधानमंत्री सूरत में हीरा कारोबार का उद्घाटन करेंगे.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Sharad Pawer: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन करेंगे. यह अंतर्राष्ट्रीय हीरे और आभूषण व्यवसाय के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और आधुनिक केंद्र होगा. यह कच्चे और पॉलिश किए गए हीरों के साथ-साथ आभूषणों के व्यापार का एक वैश्विक केंद्र होगा जहां एक्सचेंज में आयात-निर्यात के लिए अत्याधुनिक 'सीमा शुल्क निकासी गृह', खुदरा आभूषण व्यवसाय के लिए आभूषण मॉल और अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग और सुरक्षित वॉल्ट की सुविधा होगी.

महाराष्ट्र के रायगढ़ में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि, "जो लोग आज सत्ता में हैं उनमें देश के बारे में सोचने की शक्ति नहीं है. प्रधानमंत्री सूरत में हीरा कारोबार का उद्घाटन करेंगे. पहले हीरे का कारोबार मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में होता था, अब इसे यहां से स्थानांतरित कर दिया गया है." गुजरात के लिए इस बाजार के कारण लाखों लोगों को रोजगार मिला.

आगे उन्होंने कहा कि, सूरत में हीरा व्यापार जाने के कारण स्थानीय लोगों को अपनी नौकरियां खोनी पड़ेंगी. नवी मुंबई से प्रभावित क्षेत्र में नैना परियोजना (नवी मुंबई हवाई अड्डा प्रभाव अधिसूचित क्षेत्र) लागू की जा रही है. इंटरनेशनल एयरपोर्ट. इससे खेती के साथ-साथ किसानों के रोजगार के साधन भी छिन रहे हैं.''
 

calender
16 December 2023, 09:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो