Sanjay Raut Tweet: इजरायल को चोट पहुंचाने का मेरा कोई इरादा नहीं- सजंय राउत ने डिलीट ट्वीट पर दी सफाई

Sanjay Raut Tweet: इजरायल और हमास के बीच जंग के बीच भारतीय राजनीति भी दो गुटों में बट गई है. हाल ही में शिवसेना UBT के नेता संजय राउत के एक ट्वीट को लेकर

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Sanjay Raut Tweet: इजरायल और हमास के बीच जंग के बीच भारतीय राजनीति भी दो गुटों में बट गई है. हाल ही में शिवसेना UBT के नेता संजय राउत के एक ट्वीट को लेकर भारत में इजरायल के दूतावास ने कड़ी प्रतिक्रिया. इस पर संजय राउत ने सफाई देते हुए बयान दिया है. 

संजय राउत की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर हमास के हमले के 7वें दिन हिटलर के नाम के एक पोस्ट की गई थी. जिस पर इजरायली दूतावास ने ना ही केवल कड़ी आपत्ति जाहिर की. साथ ही एक पत्र विदेश मंत्रालय और लोकसभा अध्यक्ष को भी लिखा. 

इजरायली दूतावास के 'हिटलर' पोस्ट को लेकर भारत को लिखे पत्र पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत का कहना है, "उस ट्वीट को काफी समय हो गया है. मैंने वह ट्वीट हटा दिया. उसमें हिटलर का जिक्र था, लेकिन मैंने किया था." इजराइल को चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है. जिस तरह से हमास ने इजराइल पर हमला किया था, मैंने उस हमले की आलोचना की थी.

आगे उन्होंने कहा कि, उसी तरह जब गाजा के अस्पतालों पर हमला किया गया था तो नवजात शिशु और बच्चे बड़ी संख्या में मारे गए थे. बच्चों को युद्ध से दूर रखा जाना चाहिए. और मैं कहा कि ये अमानवीयता है और शायद इसलिए कि आप मानवता नहीं दिखा रहे हैं, उस दौरान किसी नेता ने आपका विरोध किया होगा. एक महीने के बाद इजराइल के उच्चायोग ने उस पर एक पत्र लिखा है। किसी ने उनसे कहा होगा, ये है संजय राऊत, उनका विरोध करो.''
 

calender
25 November 2023, 08:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो