Israel Hamas War: कुछ खत्म नहीं होगा, जब तक..., IDF ने बंधक समझौते के बीच दे डाली ऐसी चेतावनी

Israel Hamas War: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल रक्षा बलों के प्रवक्ता ''रियर एडमिरल डेनियल हगारी'' ने शु्क्रवार को बताया कि - हमारे आने वाले दिन काफी संघर्ष भरे होने वाले हैं, जब तक कुछ खत्म नहीं होता

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Israel Hamas War: इजरायली सेना ने चेतावनी देते हुए कहा है कि बंधक रिहाई समझौते की लागू करना कठित होगा और जब तक ये खत्म नहीं होता तब तक कुछ भी खत्म नहीं होगा..., मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल रक्षा बलों के प्रवक्ता ''रियर एडमिरल डेनियल हगारी'' ने शु्क्रवार को बताया कि - हमारे आने वाले दिन काफी संघर्ष भरे होने वाले हैं, जब तक कुछ खत्म नहीं होता तब तक कुछ खत्म नहीं होता. बम सबको इसके लिए तैयार रहना चाहिए. 

बंधकों की रिहाई एक बड़ी राहत

इसके अलावा उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि गाजा से 13 इजरायली नागरिक और 24 बंधकों की रिहाई एक बड़ी राहत हो सकती है. लेकिन हमारी संवेदनाएं उन बंधकों के साथ हैं जो अब भी गाजा में बंधक बने हुए हैं. चार दिन के संघर्ष को विराम देने के साथ इजारायल - हमास के बीच शुक्रवार सुबह समझौता हो गया. ये समझौता सबसे पहली और बड़ी कूटनीतिक सफलता है.  

'रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने बताया कि कमांडरों का इसके बारे में सूचना दे दी गई है और बलों को विराम के समय कैसे कार्य करना है इसके लिए तैयार कर दिया गया है. हगारी ने कहा कि विराम के दिनों में IDF युद्ध के अगले चरण के लिए खुद को तैयार कर लेगा. 

जब हगारी से इस बारे में सवाल किया गया कि हमास के वरिष्ठ अधिकारी संघर्ष विराम के दौरान गाजा खाली करने का प्रयास कर सकते हैं तो इस पर उन्होंने जवाब दिया  - 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हुए हमले के बाद इजरायल और हमास के बीच में अब युद्ध के  50वें दिन में प्रवेश कर चुका है. वहीं शुक्रवार को गाजा से इजरायली बंधकों के पहले बैच को रिहा कर दिया गया है. 

इजरायली के पहले बंधकों को रिहा करने के बाद प्रधानमंत्री ''बेंजामिन नेतन्याहू'' ने कहा है इजरायली गाजा से इन सभी बंधकों को रिहा करने पर प्रतिबंध है, क्योंकि यह युद्ध के उद्देश्यों में से एक है.

calender
25 November 2023, 08:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो