Maharashtra News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शरद पवार के पोते रोहित से 8 घंटे हुई पूछताछ

Maharashtra News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शरद पवार के पोते रोहित से 8 घंटे हुई पूछताछ

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Maharashtra News: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक रोहित पवार मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय से निकले. बता दें कि महाराष्ट्र राज्य सहकारी (MSS) बैंक घोटाला मामले में ईडी ने रोहित पवार को आज एजेंसी के सामने पेश होने के लिए बुलाया था.

पिछले 10 दिनों में दूसरी बार रोहित पवार ईडी के समक्ष पेश हुए हैं. 38 साल राकांपा नेता कर्जन जामखेड से विधायक है. ईडी ने उनसे आखिरी बार 24 जनवरी को पूछताछ की थी. गुरुवार को वह दक्षिणी मुंबई के बैलार्ड स्टेट स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे. इस दौरान उनके परिवार के सदस्य भी उनके साथ मौजूद थे.

24 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिनभर चली पूछताछ के बाद एनसीपी नेता रोहित पवार ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि एनसीपी हमेशा सरकार के खिलाफ लड़ेगी. पत्रकारों से बात करते हुए पवार ने कहा, "हम हमेशा इस सरकार और एजेंसियों के खिलाफ लड़ते हैं. मैंने ईडी को सभी आवश्यक दस्तावेज जमा कर दिए हैं और मुझे 1 फरवरी को बुलाया गया है. मैं फिर जाऊंगा."

25,000 करोड़ रुपये के एमएससी बैंक घोटाले के बाद चार लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की. जनहित याचिका धोखाधड़ी के कथित तौर-तरीकों पर प्रकाश डालती है. याचिका में आरोप लगाया गया था कि कुछ चीनी मिलों ने बिना उचित जांच-पड़ताल के दिए गए ऋणों पर चूक की है. उन चीनी मिलों को एमएससी बैंकों द्वारा कुर्क कर लिया गया और बैंक के विभिन्न पदाधिकारियों और राजनेताओं को नीलाम कर दिया गया.

जनहित याचिका पर कार्रवाई करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया. महाराष्ट्र सरकार के अधीन आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने मामले की जांच की. जब ईओडब्ल्यू ने 2020 में बॉम्बे सेशन कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दायर की, तो ईडी ने क्लोजर रिपोर्ट के खिलाफ हस्तक्षेप याचिका दायर की और जांच शुरू की.

calender
01 February 2024, 09:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो