मणिशंकर अय्यर ने आर्टिकल 370 के हटने को बताया कश्मीर की सबसे बड़ी समस्या

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में समस्याएं हैं। उनके समाधान के लिए अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए पर चर्चा होनी चाहिए।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

हाइलाइट

  • जम्मू-कश्मीर और आर्टिकल 370 को लेकर मणिशंकर अय्यर का बड़ा बयान
  • आर्टिकल 370 के हटने को बताया कश्मीर की सबसे बड़ी समस्या

Jammu kashmir news: विवादित बयान के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से जुड़े एक सवाल के जबाव में मणिशंकर अय्यर ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में समस्याएं हैं। यहां की समस्याओं के समाधान की शुरुआत अनुच्छेद 370 पर चर्चा करके की जा सकती है। 
उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि अनुच्छेद 370 पर व्यापक तौर पर और चर्चा हो और सभी की सहमति हो। साथ ही अनुच्छेद 35A पर भी चर्चा होनी चाहिए और सभी की सहमति से तय किया जाना चाहिए इन धाराओं को खत्म किया जाए या रखा जाए। 

ये पहला मौका नहीं है जब मणिशंकर अय्यर अपने बयानों को लेकर सियासी तौर पर चर्चा में हैं। इससे पहले भी उन्होनें कई मौके पर जम्मू कश्मीर से धारा 370 के बहाली का राग अलाप चुके हैं।

मणिशंकर अय्यर का 'पाकिस्तान प्रेम'

समय समय पर मणिशंकर अय्यर का पाकिस्तान प्रेम भी उमड़ता रहता है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मणिशंकर अय्यर ने भारत को पाकिस्तान से बातचीत की पेशकश का बयान देकर देश में खलबली पैदा कर दी थी। मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा था कि ’मैं हमेशा पाकिस्तान के साथ बात करने के पक्ष में हूं. मैं वहां 3 साल रहा था। मैंने देखा है कि पाकिस्तान की आम जनता अमन चाहती है,चैन चाहती है। हम ऐसे कुछ कदम उठाएं जिससे पाकिस्तान के साथ बातचीत तो शुरू हो।

calender
18 June 2023, 11:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो