Lok Sabha Election:'पीएम मोदी दुनिया के सबसे प्रसिद्ध नेता, ब्रिटिश अखबार द इकोनिमिस्ट ने लोकसभा चुनाव को लेकर किया ये दावा

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर ब्रिटिश अखबार द इकोनिमिस्ट ने दावा करते हुए कहा कि पीएम मोदी विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेता है और एक फिर से वे प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्ष एकजुट होने का प्रयास कर रहा है। 23 जून को पटना में विपक्षी एकजुटता को बड़ी बैठक होने वाली है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने भी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी एक बार फिर से पीएम मोदी के चेहरे से सत्ता में आने की उम्मीद कर रही है।

इस बीच ब्रिटिश अखबार द इकोनिमिस्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। द इकोनिमिस्ट ने कहा कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे प्रसिद्ध नेता हैं और वे एक बार फिर से प्रधानमंत्री बन सकते हैं। 58 वर्षीय गणेश कनौजिया नाम के एक व्याक्ति का उदाहरण देते हुए ब्रिटिश अखबार ने कहा कि वो अनुसूचित जाति से आते हैं और ऑटो रिक्शा चलाते हैं। 

द इकोनिमिस्ट ने रिपोर्ट में दावा किया है कि कनौजिया कांग्रेस को वोट करते हैं, लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में वो बीजेपी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से वोट करेंगे। पिछले दोनों लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपनी सरकार बनाई है और अभी भी देश के आधे से ज्यादा राज्यों में बीजेपी की सरकार है। जैसे ही आम चुनाव की बात होती है तो ये सभी समीकरण बदल जाते है। बता दें कि बीजेपी ने साल 2014 और 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा और जीता था। इस बाद भी बीजेपी इसे दोहराना चाहेगी। 

विपक्ष को एकजुट करने में लगे नी​तीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए है। इसे लेकर 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की महाबैठक होने जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक, विपक्षों दलों की बैठक में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तलिमनाडु के सीएम एमके स्टालिन समेत विभिन्न दलों के नेता शामिल हो सकते हैं। 

calender
17 June 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो