AAP On Adipurush: 'घटिया राजनीति के लिए मां सीता और श्री राम का अपमान', AAP ने फिल्म 'आदिपुरुष' का किया विरोध

Sanjay Singh On Adipurush: आम आदमी पार्टी ने फिल्म 'आदिपुरुष' का विरोध करते हुए कहा कि फिल्म से मां सीता, श्री राम का और हिंदू धर्म का अपमान हुआ है। साथ ही बीजेपी नेताओं पर इस फिल्म का प्रचार करने का भी आरोप लगया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

AAP On Adipurush: आम आदमी पार्टी (AAP) ने फिल्म 'आदिपुरुष' का विरोध करते हुए अपनी नाराजगी जताई है। आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी आरोप लगया है। उन्होंने कहा, "आज मैं बहुत दुख के साथ पीसी कर रहा हूं। बीजेपी अपनी घटिया राजनीति के लिए मां सीता और श्री राम का अपमान कर रही है। मां सीता, श्री राम और हनुमान का नाम लेते ही सभी हिंदुओं का सिर सम्मान से झुकता है। हमारे ऐसे भगवान पर इन्होंने घटिया फिल्म बनाने का काम किया है।"

संजय सिंह ने कहा, "फिल्म के डायलॉग घटिया हैं। ऐसे घटिया डायलॉग से हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने का काम किया है। एक सीन कल्पना के आधार पर है कि माता सीता को छुरी मार दी जाती है। कल्पना के आधार पर क्या कुछ भी दिखा सकते हो। कल्पना के आधार पर रामचरितमानस के आधार को बदल दोगे।" 

आप ने बीजेपी पर साधा निशाना 

आप नेता संजय सिंह ने फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर बीजेपी नेताओं पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, "फिल्म पुष्कर धामी, नरोत्तम मिश्रा, सीएम योगी, शिवराज चौहान, एकनाथ शिंदे, मनोहर लाल खट्टर के आशीर्वाद से बनी है। ये लोग ना राम के हैं, न आम के हैं और न किसी काम के। इस फिल्म में सड़कछाप भाषा का इस्तेमाल किया गया है। बीजेपी ने भगवान राम, माता सीता और भगवान हनुमान का अपमान एक फिल्म बनवा कर किया है।" आप सांसद ने आगे कहा, "अमित शाह, पीएम मोदी, जेपी नड्डा समेत बीजेपी नेताओं को भगवान का अपमान करने के लिए सभी हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए।" 

बता दें कि फिल्म 'आदिपुरुष' शुक्रवार को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ये फिल्म रामायण पर आधारित है। फिल्म को कुछ डायलॉग की वजह से विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा हिंदू संगठनों ने फिल्म को बैन करने की मांग की है। इसके लिए शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी।

calender
17 June 2023, 04:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो