Manipur Banned Armed Group UNLF: मणिपुर में UNLF पर बोले बीरेन सिंह- पुर्वोत्तर में बदलाव के पीछे मोदी- शाह के प्रयास

Manipur Banned Armed Group UNLF: मणिपुर से सबसे पुराने सशस्त्र उग्रवादी समूह यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट UNLF ने हिंसा को छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने पर सहमति जताते हुए

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Manipur Banned Armed Group UNLF: मणिपुर से सबसे पुराने सशस्त्र उग्रवादी समूह यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट UNLF ने हिंसा को छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने पर सहमति जताते हुए शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. इस पर राज्य के मुख्यमंत्री एनबीरेन सिंह ने बुधवार 29 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए अपनी प्रतिक्रिया है. 

'मोदी-शाह के प्रयासों से 60 साल बाद हो रहा ये जादू'

यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (UNLF) द्वारा भारत सरकार के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि, "विपक्ष कुछ भी कह सकता है, वे उसी के लिए विपक्ष में हैं. हम काम करते हैं और हम काम कर रहे हैं. क्या जादू किया पीएम मोदी ने 70 साल बाद बुनाई की, मैं सराहना करना चाहता हूं.”

यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (UNLF) द्वारा भारत सरकार के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने पर मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने आगे कहा कि, "बीजेपी सरकार ने पूर्वोत्तर में जो विश्वास बनाया, जो देखभाल वहां दिखाई - यह उसी का परिणाम है." पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद पूर्वोत्तर, खासकर मणिपुर में जो बदलाव आया...उसी आत्मविश्वास को देखते हुए यह सब हो रहा है.''

यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (UNLF) द्वारा भारत सरकार के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने पर मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि, "शांति वार्ता के प्रयास वर्षों से किए जा रहे थे लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. यह हस्ताक्षर आज उसी के तहत हुआ है." पीएम मोदी का नेतृत्व में मैं प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बधाई देता हूं, जिन्होंने शांति लाने के लिए कड़ी मेहनत की. यूएनएलएफ के कैडर शांति के मार्ग पर चलने के लिए सहमत हुए.

calender
29 November 2023, 10:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो