Manipur Violence : मणिपुर में हिंसा के बीच सामने आई एक और मुसीबत, राज्य में घुसे 700 से अधिक म्यांमार के लोग

Manipur News : मणिपुर में म्यांमार के 700 से अधिक नागरिक अवैध तरीके से आ गए हैं. इस पर राज्य सरकार ने असम राइफल्स अथॉरिटी से इस बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur News : देश के मणिपुर राज्य में मई महीने से ही जातीय हिंसा हो रही है. जोकि अबतक जारी है. दो समुदायों के बीच का संघर्ष दिन पर दिन भयानक होता जा है. जिससे कई लोगों की जान चली गई है और प्रदेश को बहुत नुकसान हुआ है. मणिपुर में हिंसा से लोग पहले से ही परेशान हैं. इस बीच प्रदेश में एक दूसरी मुसीबत सामने आ गई है. जानकारी के अनुसार 22 और 23 जुलाई को म्यांमार के 700 से अधिक नागरिक अवैध तरीके से मणिपुर आ गए हैं. जिससे राज्य सरकार की चिंता पहले से और बढ़ गई है.

सरकार ने राइफल्स से मांगी रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक म्यांमार से 700 लोग मणिपुर के चंदेल जिले में घुसपैठ की है. राज्य सराकार ने इस मामले पर चिंता व्यक्त की और कहा कि असम राइफल्स ने मणिपुर में 718 शरणार्थियों के घुसपैठ करने की रिपोर्ट दी है. वहीं सरकार ने कहा कि यह संवेदनशील मामला है और असम राइफल्स अथॉरिटी से इस बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है. आपको बता दें कि मणिपुर सरकार का असम राइफल्स से कहना है कि बिना सही दस्तावेजों के इन लोगों ने राज्य में एंट्री कैसे की और कैसे इन्हें यहां आने के लिए प्रवेश करने दिया.

मणिपुर सरकार को ये है टेंशन

असम राइफल्स सीमा पर सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होती है, यही वजह है कि मणिपुर में म्यांमार नागरिकों के घुसपैठ करने पर सीएम ने उनसे जवाब मांगा है. राज्य सरकार को चिंता है कि भारत में आए ये लोग अपने साथ गोला हथियार बारूद तो लेकर नहीं आए हैं क्योंकि प्रदेश में पहले से ही हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. सरकार ने म्यांमार के आए इन नागरिकों को वापस भेजने की सलाह दी है.

calender
25 July 2023, 10:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो