Manipur Viral Video: 'मणिपुर जल रहा है', सांसद राघव चड्ढा ने डबल इंजन पर उठाए सवाल, बोले- भाजपा के हाथों में देश सुरक्षित नहीं

Manipur Viral Video: मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने का एक वीडियो वायरल होने पर देश की राजनीति में बवाल की स्थिति बनी हुई है. इस घटना पर सांसद राघव चड्ढा ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है और सवाल उठाया है कि आरोपी अभी भी खुलेआम क्यों घूम रहे है. 

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • डबल इंजन का मतलब है डबल बर्बरता": राघव चड्ढा की बीजेपी पर तीखी टिप्पणी
  • सांसद राघव चड्ढा ने मणिपुर को लेकर भाजपा पर बोला हमला, कहा -भाजपा के हाथों में देश सुरक्षित नहीं
  • क्या यही भाजपा का नया भारत है? मणिपुर वीडियो पर राघव चड्ढा ने कहा

Manipur Viral Video: मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने का एक वीडियो वायरल होने पर देश की राजनीति में बवाल की स्थिति बनी हुई है. इस घटना पर सांसद राघव चड्ढा ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है और सवाल उठाया है कि आरोपी अभी भी खुलेआम क्यों घूम रहे है. 

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मणिपुर वायरल वीडियो पर दो महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार पर प्रतिक्रिया देते हुए, कहा कि इस घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है. उन्होंने इस मुद्दे पर एनडीए सहयोगियों की चुप्पी पर सवाल उठाया. उन्होंने पूछा, "ऐसा बताया जा रहा है कि जब मणिपुर जल रहा था तब एनडीए की बैठक में भाग लेने वाले 38 दलों में से कम से कम 10 दल स्वयं उत्तर पूर्व से थे या उनकी वहां मौजूदगी थी, लेकिन क्या उनमें से किसी ने प्रधानमंत्री से यह पूछने की हिम्मत की कि मणिपुर क्यों जल रहा है?

सांसद राघव चड्ढा ने डबल इंजन का मतलब बताया- डबल बर्बरता

राघव चड्ढा की बीजेपी पर तीखी टिप्पणी करते हुए बोले, "चुनावों के दौरान भाजपा वाले कहा करते थे कि डबल इंजन की सरकार लाओं, राज्य में भी भाजपा और केंद्र में भी भाजपा डबल सरकारें होगी. आज भारत के लोगों को समझ में आय़ा कि डबल इंजन का मतलब है डबल बर्बरता, हैवानियत, डबल शोषण, डबल दरिंदगी जो मणिपुर में हो रहा है. 

NDA की रणनीति में व्यस्त है सरकार'- बोले राघव चड्ढा

अपनी गहरी चिंता व्यक्त करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि उत्तर-पूर्वी राज्य में हुई क्रूर हिंसा को दर्शाने वाली सामग्री हर दूसरे दिन सामने आ रही है. उन्होंने मणिपुर में गंभीर स्थिति को स्वीकार करने में विफल रहने के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए पूछा कि क्या यही आपका "न्यू इंडिया" है. उन्होंने सवाल किया कि क्या मणिपुर की मौजूदा स्थिति 21वीं सदी के भारत का प्रतिनिधित्व करती है, जिसका प्रधानमंत्री अक्सर अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के दौरान दावा करते हैं?

मणिपुर पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर तीखा हमला बोलते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि दुनिया भर की छोटी-छोटी घटनाओं पर भी ट्वीट करने वाले पीएम ने करीब 80 दिनों से मणिपुर में हो रही हिंसा पर कोई टिप्पणी नहीं की है. उन्होंने स्थिति से इनकार करने पर मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर हमला किया. सीमावर्ती राज्य के रूप में महत्व के बावजूद मणिपुर की उपेक्षा की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार का मतलब दोगुना विनाश, दोगुनी क्रूरता और दोगुना शोषण है.

calender
20 July 2023, 08:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो