Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने स्वदेशी समान खरीदने पर दिया जोर, कहा-त्योहारों पर छोड़े दुकानदारो से खरीदे समान

PM Modi: पीएम मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि त्योहारों पर हम ऐसे ही उत्पाद खरीदें, जिसमें देशवासी के पसीने की महक हो.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम 106वें एपिसोड के जरिए देशवासियों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस बार त्योहारों पर हम ऐसे ही उत्पाद खरीदें, जिसमें देशवासी के पसीने की महक हो. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत आज बड़ा मैन्युफैक्चरिंग हब बन रहा है और कई बड़े ब्रांड भारत में अपने उत्पाद तैयार कर रहे हैं. पीएम मोदी ने देशवासियों से मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने के पर जोर दिया है.

मन की बात में पीएम मोदी ने कहा, "इस महीने की शुरूआत में दिल्ली में खादी की रिकॉर्ड बिक्री हुई. इस महीने चल रहे खादी महोत्सव ने एक बार फिर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. गांधी जयंती पर खादी की रिकॉर्ड बिक्री हुई.' प्रधानमंत्री ने कहा, 'हर बार की तरह इस बार भी त्योहारों के दौरान हमारी प्राथमिकता 'वोकल फॉर लोकल' होनी चाहिए." प्रधानमंत्री ने त्योहारों पर स्वदेशी सामान ही खरीदने की अपील की ताकि देशवासियों को इसका फायदा मिल सके. 

'वही सामन खरीदे जिसमें देशवासी के पसीने की महक हो'

पीएम मोदी ने कहा, "इस बार त्योहारों पर हम ऐसे ही उत्पाद खरीदें जिसमें देशवासी के पसीने की महक हो, देश के युवा का टैलेंट हो. इससे देशवासियों को रोजगार मिलेगा. भारत आज बड़ा मैन्युफैक्चरिंग हब बन रहा है और कई बड़े ब्रांड भारत में अपने उत्पाद तैयार कर रहे हैं. अगर हम उन उत्पादों को अपनाते हैं तो इससे मेक इन इंडिया को बढ़ावा मिलेगा. सामान खरीदते हुए यूपीआई डिजिटल पेमेंट सिस्टम से ही भुगतान करें." 

एशियन और पैरा एशियन गेम्स के लिए खिलाड़ियों को दी बधाई

पीएम मोदी कहा, "हजारों अमृत कलश यात्राएं अब दिल्ली पहुंच रही हैं. इस मिट्टी को एक विशाल भारत कलश में रखा जाएगा और इस पवित्र मिट्टी से दिल्ली में 'अमृत वाटिका' का निर्माण किया जाएगा." पीएम मोदी ने एशियन गेम्स और पैरा एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए उन्हें बधाई दी है.

calender
29 October 2023, 12:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो