Blast In Kerala: केरल के एर्नाकुलम में ईसाई प्रार्थना सभा में विस्फोट, एक की मौत, 20 घायल

Blast In Kerala: केरल के एर्नाकुलम में एक कन्वेंशन सेंटर में कई बड़े धमाके सामने आए हैं. कालामस्सेरी पुलिस ने बताया कि इलाके में हुए कई विस्फोटों में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Blast In Kerala: केरल के एर्नाकुलम में एक कन्वेंशन सेंटर में कई बड़े विस्फोटों की सूचना मिली है. कलामासेरी पुलिस ने बताया कि कलामासेरी में हुए धमाकों में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, कालामस्सेरी इलाके में ईसाइयों की प्रार्थना सभा हो रही थी, तभी एक के बाद एक कई धमाके हुए. धमाके के वक्त मौके पर 2000 लोग मौजूद थे, जिनमें से एक की मौत की खबर है. 

पुलिस ने कहा कि रविवार सुबह कलामासेरी के एक कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए.

कालामस्सेरी के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि विस्फोट का कारण का अभी पता नहीं चल सका है. कथित तौर पर यह विस्फोट एक ईसाई समूह के कन्वेंशन सेंटर में हुआ. इस बीच मामले की जांच के लिए एनआईए की 4 सदस्यीय टीम स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर पहुंची.

कलामासेरी सीआई विबिन दास ने कहा कि पहला विस्फोट सुबह 9 बजे के आसपास हुआ और उसके बाद अगले एक घंटे में कई विस्फोट हुए. 27 अक्टूबर को शुरू हुई तीन दिवसीय बैठक का रविवार आखिरी दिन था. अधिकारियों के मुताबिक, जब विस्फोट हुए तो 2,000 से अधिक लोग प्रार्थना सभा में भाग ले रहे थे.

विस्फोट किसने किए इसका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. अब इसकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी.एजेंसी की फॉरेंसिक टीम मे मौका-ए-वारदात पर पहुंच कर सबूत इकट्ठा करने शुरू कर दिए थे.  

यह घटना आतंकवादी समूह हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मशाल द्वारा गाजा में इजरायली सैन्य हमले के बीच फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन को संबोधित करने के एक दिन बाद हुई.
 
पुलिस को फोन कर मदद मांगी

फिलहाल धमाके को लेकर केरल पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 9 बजे हुए धमाके के बाद पुलिस को मदद के लिए कॉल आने लगीं. तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया. धमाके के बाद सैकड़ों लोग पुलिस की मदद के लिए जुट गए. इसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें लोग जमीन पर लेटे नजर आ रहे हैं.

calender
29 October 2023, 12:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो