NCC PM Railiy: पीएम मोदी ने ली NCC परेड की सलामी, बोले- गणतंत्र दिवस पर बेटियों ने दिखाया देश का गौरव

NCC PM Railiy: पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक एनसीसी पीएम रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, "एक पूर्व NCC कैडेट होने के नाते मैं जब भी आप सब के बीच आता हूं,

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

NCC PM Railiy: पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक एनसीसी पीएम रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, "एक पूर्व NCC कैडेट होने के नाते मैं जब भी आप सब के बीच आता हूं, पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं. NCC कैडेट्स के बीच आने पर सबसे पहले एक भारत-श्रेष्ठ भारत के दर्शन होते हैं. आप लोग तो देश के कोने-कोने से यहां आए हैं. 

वर्षिक एनसीसी पीएम रैली को अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ''इस साल देश के अलग-अलग हिस्सों से वाइब्रेंट विलेजेज के 400 से ज्यादा सरपंच और विभिन्न स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी 100 से ज्यादा महिलाएं यहां मौजूद हैं. मैं उन सभी का स्वागत करता हूं. एनसीसी की यह रैली 'एक विश्व, एक परिवार' के मकसद को लगातार मजबूत कर रही है. 2014 में इस रैली में 10 देशों के एनसीसी कैडेटों ने हिस्सा लिया था. इस साल 24 देशों के कैडेट यहां रैली में मौजूद हैं और मैं इन 24 देशों के सभी युवा कैडेटों का स्वागत करता हूं.

वार्षिक एनसीसी पीएम रैली को अपने संबोधन में, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "इस साल देश 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है... कल, कर्तव्य पथ पर हमने देखा कि उत्सव महिला केंद्रित था. हमने दिखाया दुनिया, भारत की बेटियां क्या अद्भुत काम कर रही हैं. हमने दिखा दिया कि भारत की बेटियां हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयां हासिल कर रही हैं.

वार्षिक एनसीसी पीएम रैली को अपने संबोधन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज दुनिया भारत को 'विश्वमित्र' के रूप में देख रही है. भारतीय पासपोर्ट की शक्ति बढ़ रही है. कई देश भारतीय युवाओं की प्रतिभा पूल की प्रतीक्षा कर रहे हैं." .मैं अक्सर कहता हूं कि इस अमृत काल में यानी आने वाले 25 वर्षों में हम जो विकसित भारत बनाने जा रहे हैं, उसके लाभार्थी मोदी नहीं हैं, इसके सबसे बड़े लाभार्थी आप जैसे युवा हैं. लाभार्थी वे छात्र हैं जो अभी स्कूल कॉलेज में हैं.

calender
27 January 2024, 08:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो