Noida: 'भविष्य में ओलं​पिक की मेजबानी करना चाहता है भारत', अनुराग ठाकुर बोले-खेलों के क्षेत्र में किया अच्छा

Asian Youth and Junior Weightlifting Championship 2023: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2023 एशियन यूथ और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारत को बड़ा अवसर मिला है. भारत सरकार चाहती है कि यहां खेलों के बड़े आयोजन हों.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Sports Minister Anurag Thakur: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 27 जुलाई को देश में पहली बार आयोजित हो रही 2023 एशियन यूथ और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ किया. इस दौरान अनुराग ठाकुर ने ओलंपिक को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मीडिया से बाचतीत में कहा कि भविष्य में भारत ओलंपिक का आयोजन करेगा और हम इस रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं. क्योंकि भारत ने खेलों की दिशा में अच्छा काम किया है.  

उत्तर प्रदेश के नोएडा में आयोजित 2023 एशियन यूथ और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, 'भारत भविष्य में ओलंपिक का आयोजन करेगा और इस दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं. इसके लिए तैयारियां भी चल रही हैं. भारत ओलंपिक का आयोजन करना चाहता है और हम इसका बड़ा एवं भव्य आयोजन करेंगे. क्योंकि भारत ने खेलों के क्षेत्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में बहुत अच्छा काम किया है और हमारे खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.'

अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2023 एशियन यूथ और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप के आयोजन से भारत को एक बड़ा अवसर मिला है. भारत सरकार लगातार चाहती है कि अच्छे और बड़े आयोजन यहां पर अलग-अलग खेलों के हों. इस दिशा में वेटलिफ्टिंग फेडरेशन द्वारा एशियन चैंपियनशिप का आयोजन करना अपने आप में बड़ी बात है. पहली बार ये आयोजन यहां हुआ है. 

अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग फेडरेशन के अध्यक्ष मोहम्मद जलूद ने कहा कि यहां पर सुविधाएं वर्ल्ड क्लास हैं और वर्ल्ड चैंपियनशिप के लायक हैं. खेल के क्षेत्र में अगर सुपर पावर बनना है तो बड़े आयोजन भी करने हैं और बड़ी सुविधाएं भी देनी है तथा खेलों को आगे बढ़ना है इसमें से हमने एक काम आज किया है. 

बता दें कि गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में एशियन यूथ और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप आज यानि 28 जुलाई से पांच अगस्त तक आयोजित होगी. देश की 30 सदस्यीय टीम इसमें भाग लेगी. इसके अलवा 15 से अधिक देशों के लगभग 200 वेटलिफ्टर शामिल होंगे. 

calender
28 July 2023, 06:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो