World Cup 2023: एकदिवसीय विश्व कप में BCCI दिखाएगा अपना बड़ा दिल, फैंस को फ्री में देगा पीने का पानी

World Cup 2023: इस बार आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत के हाथों में है, जिसके लिए BCCI अपनी तैयारियों में जुट गया है. दरअसल, भारतीय बोर्ड फैंस के लिए स्टेडियम में पीने का पानी फ्री में देने की योजना बना रहा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023: इस बार आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत के हाथों में है, जिसके लिए BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) अपनी तैयारियों में जुट गया है. इस बार विश्व कप भारत के 10 अलग-अलग शहरों में खेला जाएगा. वहीं इसको लेकर BCCI एक योजना तैयार कर रहा है. दरअसल, भारतीय बोर्ड फैंस के लिए स्टेडियम में पीने का पानी फ्री में देने की योजना बना रहा है.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एकदिवसीय विश्व कप 2023 में फैंस के लिए एक खास योजना बना रहा है. दरअसल BCCI विश्व कप मुकाबलों के दौरान स्टेडियम में फैंस को पीने का पानी मुफ्त देने की योजना बना रहा हैं. हालांकि अगर ऐसा होता है तो ये खबर फैंस के लिए काफी राहत भरी होगी.

इन जगहों पर खेले जाएंगे विश्व कप के मुकाबले -

गौरतलब हो कि भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप 2023 के मुकाबले 10 अलग-अलग जगहों पर खेले जाएंगे. हालांकि ICC के इस मेगा इवेंट का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं इसके अलावा विश्व कप के मुकाबले दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, धर्मशाला, लखनऊ, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और पुणे इन जगाहों पर खेले जाएंगे. विश्व कप 2023 का आयोजन 5 अक्टूबर और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा.

भारत-पाकिस्तान महामुकाबला -

गौरतलब हो कि एकदिवसीय विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाना था. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत नवरात्रि के चलते 14 अक्टूबर को हो सकती हैं.

हालांकि क्रिकेट के इतिहास का सबसे अहम और रोमांचक मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच ही माना जाता है. ऐसे में देखना यह दिलचस्प रहेगा कि एकदिवसीय विश्व कप 2023 के शेड्यूल में क्या बदलाव होते हैं.

calender
27 July 2023, 11:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो