IND Vs WI 1st ODI: पहले मुकाबले में महज 114 रन पर ढेर हुई वेस्टइंडीज टीम, कुलदीप-जडेजा ने किया शानदार प्रदर्शन

IND Vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेली जा रही 3 मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम की पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 114 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND Vs WI 1st ODI Innings Highlights: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेली जा रही 3 मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इसके बाद वेस्टइंडीज टीम की पारी महज 114 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. भारतीय टीम की ओर से गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने 4 विकेट, तो वहीं रविंद्र जडेजा ने 3 विकेट चटकाए.

कैरेबियाई टीम की शुरुआत रही बेहद खराब -

वहीं पहले एकदिवसीय मुकाबले में टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने आई कैरेबियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. वेस्टइंडीज ने अपना पहला विकेट महज 7 रन के स्कोर पर काइल मेयर्स के रूप में गिरा, जो मात्र 2 रन बनाकर हार्दिक पांड्या का शिकार बने. इसके बाद 45 रन के स्कोर पर वेस्टइंडीज को 2 झटके लगे, जिसमें अथानाजे को मुकेश कुमार ने पवेलियन भेजा. वहीं ब्रैंडन किंग को शार्दुल ठाकुर ने अपनी बेहतरीन गेंद पर 17 के निजी स्कोर पर अपना शिकार बनाया.

इसके बाद यहां से शिमरन हेटमायर और कैरेबियाई कप्तान शाई होप के बीच में 43 रनों की साझेदारी देखने के लिए मिली. इस साझेदारी को रविंद्र जडेजा ने तोड़ते हुए 88 के स्कोर पर कैरेबियाई टीम को चौथा झटका हेटमायर के रूप में दिया. वहीं टीम को 96 के स्कोर पर पांचवां झटका रोवमन पावेल के रूप में लगा.

कुलदीप यादव ने बरपाया कहर  -

वहीं रविंद्र जडेजा की स्पिन गेंदबाजी के आगे संघर्ष कर रहे कैरेबियाई बल्लेबाजों के लिए कुलदीप यादव की स्पिन को खेलना और भी कठिन दिखा. सिर्फ 99 के स्कोर पर कैरेबियाई टीम ने अपना 7वां विकेट डॉमिनिक ड्रेक्स के रूप में खो दिया. इसके बाद मात्र 114 के स्कोर पर टीम को 9वां झटका कप्तान शाई होप के रूप में लगा जो 43 के निजी स्कोर पर आउट हुए. इस मुकाबले में महज 114 के ही स्कोर पर पूरी कैरेबियाई टीम ढेर हो गई.

वहीं कुलदीप यादव ने 3 ओवरों की अपनी गेंदबाजी में 2 मेडन ओवर फेंकने के साथ मात्र 6 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं रविंद्र जडेजा ने 6 ओवरों में 37 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार को भी 1-1 कामयाबी मिली.

calender
27 July 2023, 10:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो