Mukesh Kumar ODI Debut: मुकेश कुमार ने वनडे क्रिकेट में किया डेब्यू, प्लेइंग 11 में संजू सैमसन को नहीं मिली जगह

Mukesh Kumar ODI Debut: भारतीय टीम के लिए हाल ही में मुकेश कुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भरोसा जताते हुए एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Mukesh Kumar ODI Debut, IND vs WI 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिजटाउन के केनिंग्सटन ओवल (बारबाडोस) में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम ने मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. मुकेश कुमार करियर का पहला एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेलेंगे.

हाल ही में मुकेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भरोसा जताते हुए एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका दिया है. मुकेश कुमार का घरेलू मैचों में शानदार रिकॉर्ड रहा है. BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने ट्वीट कर मुकेश कुमार के डेब्यू की जानकारी दी है.

बता दें कि मुकेश कुमार दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज हैं, घरेलू मैचों में वे बंगाल के लिए खेलते हैं. इसके साथ-साथ मुकेश रेस्ट ऑफ इंडिया टीम के लिए भी खेल चुके हैं. मुकेश कुमार के घरेलू मैचों के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया. हाल ही में मुकेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते हुए एक मुकाबले में 2 विकेट लिए थे. अब मुकेश भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय डेब्यू मुकाबला खेलेंगे.

वहीं मुकेश कुमार ने लिस्ट ए के 24 मुकाबलों में 26 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान मुकेश का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 71 रन खर्च करते हुए 3 विकेट लेना रहा है. मुकेश फर्स्ट क्लास मैचों की 72 पारियों में 151 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं. मुकेश ने 33 टी20 मुकाबलों में 32 विकेट चटकाए हैं.

मुकेश को इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में भी खेलने का मौका मिला था. मुकेश IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेले थे. मुकेश कुमार शानदार लय में हैं और वे भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ एक्स-फैक्टर भी साबित हो सकते हैं.

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन - 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

calender
27 July 2023, 07:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो