PAK vs SL 2nd Test: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहली बार किया ये कारनामा, जीत के बाद बनाए रिकार्ड्स

PAK vs SL 2nd Test: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है. पाकिस्तान ने इस सीरीज को जीतकर एक से ज्यादा रिकार्ड दर्ज किए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

PAK vs SL 2nd Test: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है. पाकिस्तान ने इस सीरीज को जीतकर एक से ज्यादा रिकार्ड दर्ज किए हैं. साथ ही पाकिस्तान टीम को विदेशी जमीन पर पहली बार दो सौ से ज्यादा रनों के अंतर से जीत हासिल हुई है. इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम श्रीलंका में सबसे ज्यादा टेस्ट मुकाबले जीतने वाली टीम बन गई है.

बता दें कि कोलंबो में खेले गए पाकिस्तान और श्रीलंका के दूसरे टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को एक पारी और 222 रनों से शिकस्त दी. पाकिस्तान ने दोनों टेस्ट जीतने के बाद सीरीज अपने नाम कर ली, लेकिन इस मुकाबले में पाकिस्तान के नाम तीन बड़े रिकार्ड दर्ज हुए हैं.

इस जीत के साथ पाकिस्तान टीम श्रीलंकाई सरजमीं पर सबसे अधिक टेस्ट मुकाबले जीतने वाली टीम बन गई है. पाकिस्तान टीम की श्रीलंकाी सरजमीं पर यह कुल पांचवी जीत है. वहीं विदेशी जमीन पर पहली बार दो सौ या उससे अधिक रनों के अंतर से भी पाकिस्तान टीम को किसी टेस्ट सीरीज में जीत हासिल हुई है.

वहीं इस सीरीज में पाकिस्तान के बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक लगाया. शफीक ने दूसरे टेस्ट में शानदार 201 रन की पारी खेली. इसके अलावा सीरीज में 221 रन और तीन विकेट अपने नाम करने वाले आगा सलमान को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के खिताब से नवाजा गया.

नसीम शाह ने पूरे किए टेस्ट करियर के 50 विकेट -

वहीं पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपने टेस्ट करियर में 17 टेस्ट मुकाबलों में 33.82 की औसत से 50 विकेट पूरे कर लिए हैं. इसके अलावा इस मुकाबले की अंतिम पारी में पाकिस्तान के स्पिनर नोमान अली ने 23 ओवर में 70 रन खर्च करते हुए सात विकेट अपने नाम किए. नोमान अली का टेस्ट क्रिकेट में यह चौथी बार पांच विकेट हॉल रहा. इससे पहले इस मुकाबले की पहली पारी में नोमान अली को एक भी सफलता नहीं मिली थी.

Topics

calender
27 July 2023, 09:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो