Noida: गाड़ी के पीछे जाति लिखकर चलने वालों पर यूपी सरकार सख्त, कट रहे चालान 

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद नोएडा में पुलिस ने ऐसी गाड़ियों के खिलाफ कार्यवाही की है जिनके पीछे जाति लिखी हुई थी.

Akshay Singh
Akshay Singh

Noida: उत्तर प्रदेश में गाड़ियों के पीछे जाति सूचक शब्द या पोस्टर लगाकर चलना अब आसान नहीं होगा. प्रदेश की योगी सरकार ने वाहनों के पीछे जाति सूचक शब्द लगाकर चलने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने का फैसला लिया है. ऐसी गाड़ियों से पुलिस खुद स्टीकर हटा रही है और उनके चालान भी काट रही है. 

आपने देखा होगा कि लोग अपनी गाड़ियों के पीछे अपनी जाति का पोस्टर या स्टिकर लगाकर चलते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें पहले भी रोका गया है लेकिन अब सरकार ने इस पर सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद नोएडा में पुलिस ने ऐसी गाड़ियों के खिलाफ कार्यवाही की है जिनके पीछे जाति लिखी हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जाति सूचक शब्द लिखे 301 गाड़ियों पर एक्शन हुआ है जिनमे 109  चार पहिया वाहनों के काली फिल्म को भी हटाया गया.

यह कार्यवाही सीएम योगी के अधिकारियों को दिए हुए सख्त निर्देश के बाद हुई. नोएडा में मोटर व्हीकल एक्ट के तहत विशेष अभियान चलाते हुए जाति सूचक स्टीकर और पोस्टर लगाकर चलने वाले वाहनों के चालान काटे गए.

calender
22 August 2023, 08:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो